हीरो मोटोकॉर्प की सबसे शक्तिशाली मोटरसाइकिल 2018 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया जाएगा

0
72
2018 Auto Expo Hero To Unveil New 300cc Bike - Udta Social Official
हीरो मोटोकॉर्प की 2018 की बड़ी योजना है। यह 30 जनवरी को नई एक्सट्रीम 200 एस लॉन्च करके वर्ष की शुरूआत करेगा और 2018 ऑटो एक्सपो में हीरो एक्सप्लेस की अवधारणा का प्रदर्शन करेगा। रिपोर्ट के मुताबिक हीरो आगामी ऑटो एक्सपो में 300 सीसी मोटर साइकिल का अनावरण भी कर सकता है। नई 300 सीसी बाइक हीरो एक्सएफ 3 आर अवधारणा पर आधारित होगी जो कि 2016 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित हुई थी। परियोजना के करीब के सूत्रों के अनुसार, उत्पादन-स्पेक 300 सीसी मोटरसाइकिल अवधारणा के साथ कई डिजाइन तत्वों का हिस्सा होगा, लेकिन हम संदेह कर रहे हैं कि क्या एक तरफा स्विंगमर्म और एक अंडर-सीट निकास मफलर को बनाए रखा जाएगा।

हीरो एक्सएफ 3 आर अवधारणा में एक मास अग्रिम डिजाइन भाषा, मूर्तिकला ईंधन टैंक, तेज टैंक एक्सटेंशन, विभाजन-सीटों और चंकी कांटे के साथ एक उपयुक्त गेटफाईर की दृश्य उपस्थिति थी। इसमें एक ट्रेलीस फ्रेम भी लगाया गया था और एक उजागर हुए सबफ्रेम को फहराया गया था, जो लाल साइड की तुलना में समाप्त हो गया था। हीरो स्वदेशी तौर पर विकसित 300 सीसी एकल-सिलेंडर इंजन के बारे में बहुत गुप्त है। हम अपेक्षा करते हैं कि तरल-कूल्ड मोटर 25 पीएस और 27 पीएस बिजली के बीच पहुंचे, जबकि पीक टॉर्क 24 एनएम के आसपास होना चाहिए। यह भी उम्मीद है कि नई बाइक 6-गति गियरबॉक्स का उपयोग कर सकती है, जो किसी हीरो मोटरसाइकिल के लिए पहले होगा।

जबकि अवधारणा मॉडल अमरीकी फोर्कॉज से सुसज्जित था, यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या हीरो उत्पादन संस्करण में उसी के साथ आगे बढ़ता है या नहीं। पीछे की ओर भिगोना ऑफसेट मोनोशॉक इकाई के माध्यम से होने की उम्मीद है ब्रेकिंग को दोनों छोरों पर सौजन्य डिस्क ब्रेक होना चाहिए और एबीएस भी पेशकश की जाने की संभावना है, हालांकि वैकल्पिक अतिरिक्त के रूप में उम्मीद है कि हीरो त्योहारी सीजन के दौरान नया 300 सीसी मोटरसाइकिल लॉन्च करेंगे, जिसमें 1.7 से 1. 9 लाख (एक्स-शोरूम) की कीमत होगी। एक बार लॉन्च होने पर, नया हीरो 300 सीसी बाइक महिंद्रा मोजो, केटीएम 250 ड्यूक और बजाज डोमिनार 400 के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here