लव बाईट कैसे मिटाएं?

0
69
How to erase love byte - Udta Social Official

आजकल वैलेंटाइन का वीक चल रहा है, नये-नये कपल इस प्यार के त्योहार को मनाने के लिए बेताब रहते हैं. इन्हीं खास लम्हों में कुछ कपल्स  इस तरह से बेताब हो जाते हैं और अपने पार्टर के  उत्तेजना के पलों मे होश खो बैठते हैं जिससे उनके चहरे या शरीर के अन्य हिस्सों पर लाल निशाल, या दातों के निशान बन जाते हैं, लेकिन यही निशान अगर घरवालों को दिख जाये तो बड़ी मुशिबत झेलनी पड़ती हैं, लोगों के  उत्तेेजना में आकर लव बाइट, किस मार्क तो बन जाते हैं परंतु इनको सबसे छुपाना बड़ा मुशकिल होता है, इसीलिए आज हम आपको बताते हैं इस बड़ी परेशानी से छुटकारा पाने के घेरलु उपाय यानि कि किस तरह से लव बाइट के निशानो को दूर किया जाए.

लव बाइट के निशान को दूर करने के उपाय

बर्फ से सिंकाई

-यदि किसी को लव बाइट के निशान बन जाए तो  आपको इनको मिटाने के लिए  टॉवेल में बर्फ लपेटकर बाइट वाली जगह पर 15 मिनट तक दिन में दो से तीन बार सिंकाई करें।  क्योंकि जो रुका हुआ बल्ड है उसका सर्कुलेशन होने लगेगा.इसे करने से सूजन के साथ ही दर्द भी कम हो जाएगा. ध्यान रखें बर्फ को सीधे स्किन पर इस्तेमाल ना करें

 -लव बाइट को मिटाने के लिए आप सॉफ्ट ब्रश या कंघी से  उस जगह की मालिश भी कर सकते हैं. इस उपाय को 15 मिनट तक करने पर उस जगह की सूजन कम होगी.
source

-लवबाइटों के निशान पर आप टूथपेस्ट भी लगा सकते हैं.

-यदि लव बाइट के  निशान से परेशान है तो इसपर आप  विटामिन-K की क्रीम भी लगा सकते हैं. इसे लगाने से खून जल्दी से सर्कुलेट होता है.

-गर्म पानी में तौलिया भिगोकर उस स्थान की सिंकाई करें, फायदा मिलेगा

source

-अल्कोहल से मालिश करने से भी यह निशान चले जाते हैं. इसे दिन में दिन मे 2 या 3 बार तक करें.

-केले के छिलके को अपने निशान वाली जगह पर रगड़े जल्द फायदा होगा.

-बटर या बादाम का तेल से भी इसपर मालिश कर सकते हैं.

-कहा जाता है संतरे के जूस में विटामिन सी  होने के कारण उसे पीने से भी  निशान जल्द ठीक होता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here