सेंचुरियन टेस्ट में भी भारत की शर्मनाक हार, द.अफ्रीका 135 रनों से जीता

0
66
INDIA vs South Africa 2nd Test report - Udta Social Official

भारतीय टीम का साउथ अफ्रीका दौरे पर बुरा प्रदर्शन जारी है. केपटाउन के बाद अब सेंचुरियन टेस्ट में भी टीम इंडिया हार गई. 287 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम बुरी तरह लड़खड़ा गई. एक समय ऐसा आया था कि रोहित शर्मा की शानदार पारी से भारतीय टीम की उम्मीद जाग रही थी. लेकिन रोहित भी भारत की लाज बचाने में नाकाम रहे.

रोहित शर्मा 47 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने 74 गेंदों में 6 चौके और 1 छक्के की मदद से अफ्रीका पर काउंटर अटैक किया लेकिन उनका ये प्रयास ज्यादा देर तक सफल नहीं रहा. आपको बता दें कि एशिया के बाहर रोहित शर्मा ने आखिरी बार 2015 में 50 का आंकड़ा पार किया था. 2015 में सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने 53 रनों की पारी खेली थी.

वहीं अगर चौथी पारी की बात करें, तो रोहित शर्मा का रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है. चौथी पारियों में रोहित अभी तक 19, 31, 6, 6, 39, 4, 10 और आज 47 रन.

गौरतलब है कि दोनों टेस्ट मैच में अजिंक्य रहाणे की जगह रोहित को शामिल करने के फैसले पर कई पूर्व खिलाड़ियों ने सवाल उठाए थे. टेस्ट मैचों में रहाणे का प्रदर्शन काफी बेहतर रहा है, वहीं रोहित लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं. हालांकि, कप्तान कोहली ने इस मुद्दे पर कहा था कि रोहित के हालिया फॉर्म को देखते हुए उनका चयन किया गया है.

ऐसे ढही टीम इंडिया…

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट्स पार्क स्टेडियम में खेला जा गया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम पहली पारी में 335 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. जवाब में भारतीय टीम पहली पारी में 307 रन पर सिमट गई.

पहली पारी के आधार पर अफ्रीका को 28 रनों की बढ़त मिली. दूसरी पारी में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को 258 रनों पर ढेर कर दिया. इसी के साथ ही भारत को जीत के लिए 287 रनों का लक्ष्य मिला था.

 

Source: aajtak.intoday.in

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here