महिलाओं से ज्‍यादा पैसा मेकअप पर खर्च कर रहे हैं पुरुष! सर्वे में खुलासा:

0
83
Men are spending more money on makeup than women - Udta Social Official

लड़कियों को मेकअप करना, खूबसूरत दिखना और सजने-संवरने का शौक होता है लेकिन सिर्फ लड़कियों को ही होता है, ऐसा अब नहीं कहा जा सकता क्योंकि अगर हाल ही में हुई एक रिसर्च की रिपोर्ट पर गौर फरमाएं तो पाएंगे कि खूबसूरत दिखने की चाह जितनी महिलाओं में होती है उससे कहीं ज्यादा अब पुरूषों में भी होती है।

 

पुरुषों में मेकअप का ट्रेंड:

उद्योग मंडल एसोचैम की एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि 25 से 45 वर्ष के पुरुषों ने मेकअप और ब्यूटी प्रॉडक्ट्स पर खर्च के मामले में महिलाओं को पीछे छोड़ दिया है। जिस तरह से पुरुषों में मेकअप का ट्रेंड की ये चाह बढ़ती जा रही है। उससे साफ तौर पर ये बात सामने आती है कि अब जल्दी ही ब्यूटी प्रोडक्ट्स कम्पनियों को महिलाओं के मुकाबले पुरूषों से ज्यादा फायदा मिलेगा।

 

छोटे शहर, बड़े शहरों से है आगे:

इस मामले में छोटे शहर, बड़े शहरों से आगे हैं यानी कि छोटे शहरों के पुरूष बेहतर दिखने पर ज्यादा पैसा खर्च करते हैं और खूबसूरत दिखने में उनकी अधिक रूचि है। खासकर गोरा बनाने का दावा करने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स खरीदने की ललक में ये लोग सबसे आगे हैं।

 

क्या है इसका खास कारण:

लाइफस्टाइल में बदलाव, पैसा आना, उत्पादों के बेहतर विकल्प आदि कारणों से भारतीय पुरुषों में इन चीज़ों की मांग बढ़ रही है। इन सभी प्रोड्क्टस में डिओंडरेंट, शेविंग का सामान और गोरा बनाने की क्रीम का व्यापार सबसे अधिक है।

Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here