हिंसा और विरोध के बीच आज रिलीज हुई ‘पद्मावत’, ये है सिनेमाघरों का हाल

0
59
padmavat Report Today - Udta Social Official

तमाम विवाद और विरोध के बीच देश भर में पद्मावत आज 25 जनवरी को रिलीज हो गई है. हालांकि कई क्षेत्र ऐसे हैं, जहां स्थिति न सिर्फ चिंताजनक है, बल्कि फिल्म रिलीज न हो पाने की कगार तक पहुंच चुकी है. मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया की तरफ से फैसला लिया है कि वो राजस्थान, गुजरात, मध्यप्रदेश और गोवा में फिल्म रिलीज नहीं करेंगे.

बता दें कि मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अंतर्गत देश के 75 प्रतिशत मल्टीप्लेक्स शामिल हैं. एसोसिएशन के अध्यक्ष का कहना है कि मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए उन्होंने फिल्म को रिलीज न करने का फैसला किया है.

वहीं दक्षिण भारत में तमिल और तेलुगू में रिलीज हो रही पद्मावत के शांतिपूर्ण ढंग से रिलीज होने के आसार है.

ट्रेड जानकारों की मानें, तो यहां पद्मावत अनुष्का शेट्टी की फिल्म भागमती को बॉक्स ऑफिस पर कड़ी टक्कर भी दे सकती है. ऐसे में डालते हैं राज्यवार एक नजर पूरे देश में पद्मावत की रिलीज पर-

 

1. दिल्ली

राजधानी दिल्ली में पद्मावत रिलीज की जा रही है. लेकिन हिंसक प्रदर्शनों को देखते हुए मल्टीप्लेक्स और थियेटर्स के बाहर काफी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है. हर जगह पुलिस
फोर्स हाई अलर्ट पर है.

 

2.उत्तर प्रदेश

एनसीआर में शामिल उत्तर प्रदेश के नोएडा और गाजियाबाद में फिल्म रिलीज की जा रही है. वहीं आगरा से खबर है कि वहां पद्मावत की रिलीज को करणी सेना से मिलने वाली धमकियों के चलते रोक दिया गया है. लखनऊ में सिनेमाघरों ने अतिरिक्त सुरक्षा की मांग करते हुए फिल्म को रिलीज करने का फैसला किया है. हालांकि मेरठ, बनारस औऱ बरेली में स्थिति अब भी संदेह के घेरे में है. यहां थियेटर मालिक सुरक्षा को लेकर काफी डरे हुए हैं. वहीं ग्रेटर नोएडा के वेनिस मॉल और inox मॉल में फ़िल्म पद्मावत की बुकिंग कैंसिल करनी पड़ी है. मॉल प्रशासन ने तनाव को देखते हुए ये फैसला लिया है.

padmavat Report Today1 - Udta Social Official

3.हरियाणा

गुरुग्राम में हुई हिंसा के बाद हरियाणा में भी हर जगह फिल्म पद्मावत को लेकर विरोध प्रदर्शन चल रहा है. शहर के 40 सिनेमाघरों में फिल्म न दिखाने की बात सामने आ रही है.

 

4.उत्तराखंड

यहां के देहरादून में पद्मावत रिलीज से पहले मल्टीप्लेक्स में सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है. फिल्म यहां रिलीज की जा रही है.

 

5.महाराष्ट्र

मुंबई और पुणे में सुरक्षा के कड़े इंतजामों के बीच फिल्म रिलीज हुई है. तमाम जगहों से शो के हाऊसफुल होने की भी खबरें आ रही हैं. हालांकि बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की मानें, तो ट्रेड के जानकारों के अनुसार किसी भी फिल्म की सबसे ज्यादा कमाई मुंबई से ही होती है. ऐसे में अगर यहां फिल्म शांतिपूर्ण ढंग से रिलीज हो जाती है, तो इसका बॉक्स ऑफिस कलेक्शन अच्छे रहने के पूरे आसार हैं.

 

6.बिहार

बिहार में भी तमाम तरह की धमकियों के बीच फिल्म रिलीज न करने का फैसला किया गया है.

padmavat Report Today2 - Udta Social Official

7.छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पद्मावत की रिलीज से पहले करणी सेना ने मल्टीप्लेक्स के बाहर प्रदर्शन करते हुए फ़िल्म रिलीज न करने की चेतावनी दी. हालांकि सिनेमाघरों के बाहर तगड़े पुलिस बंदोबस्त के चलते हुए वे अंदर नहीं घुस पाए. फिल्म यहां रिलीज हो रही है.

 

8.तेलंगाना

पद्मावत फिल्म के डिस्ट्रीब्यूशन से जुड़े दिलीप टंडन का कहना है कि फिल्म यहां शांतिपूर्ण ढंग से रिलीज की जा रही है.

 

9.पंजाब

पंजाब में सुरक्षा के कड़े इंतजामों के बीच पद्मावत रिलीज की गई है.

 

10.हिमाचल प्रदेश

यहां भी फिल्म पर हो रही बैन की मांग और विरोध प्रदर्शनों से इतर फिल्म रिलीज की जा रही है.

 

Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here