जब दुल्हा बना पत्रकार अपनी ही शादी में करने लगा रिपोर्टिंग, सबका हुआ ऐसा हाल?

0
36
Reporting when Dulha started making journalists started in their own marriage - udta social official

पत्रकारिता सिर्फ एक व्यवसाय या पेशा मात्र नही होता है बल्कि एक असली पत्रकार के लिए एक जनून होता है जिसके साथ वो जीता है । ऐसे में इससे जुड़े लोग के निजी जीवन पर भी इसका प्रभाव देखने को  मिलता है.. ऐसे लोग अपने काम और पर्सनल लाइफ के साथ इस पैशन को फॉलो करते हैं .. लेकिन बीते दिनो इस जनून एक अलग ही रूप पाकिस्तान में देखने को मिला है जहां एक पत्रकार ने अपनी ही शादी में रिपोर्टिंग शुरू कर दी .. ऐसे में शादी का ये वीडियो आजकल खूब शेयर किया जा रहा है और सोशल मीडिया पर तो ये चर्चा का विषय बन गया है ।

दरअसल दूल्हे की रिपोर्टिंग का ये दिलचस्प वीडियो 4 फरवरी को ट्विटर के जरिये सामने आया है। वीडियो पाकिस्तान का है जहां एक दूल्हा अपनी ही शादी में हाथ में माइक लिए रिपोर्टिंग करते नजर आ रहा है वो भी एकदम पेशेवर अंदाज में .. ऐसे में सोशल मीडिया पर ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है । असल में अमर गुरीरो नाम के ट्विटर हैंडल पर इस वीडियो को दो भागों में शेयर किया गया है और बताया गया है कि दूल्हा स्थानीय चैनल सिटी 41 चैनल का रिपोर्टर है, जो कि अपनी ही शादी के दौरान रिपोर्टिंग कर रहा है।

वीडियो में दूल्हा शादी के समारोह में अपने सगे-संबंधियों और दुल्हन से बात करते हुए नजर आ रहा है पर ये बातचीत सामान्य ना होकर माइक पर हो रही है और वो भी रिपोर्टिंग के स्टाइल में । वीडियो में दूल्हा सबसे पहले इस शादी को लेकर अपने पिता की राय लेता है, फिर वो अपनी दुल्हन से भी इसकी प्रतिक्रिया लेता है। इसके बाद वो अपनी सास की तरफ माइक लेकर जाता है और फिर आखिर में वो अपनी मां से शादी पर प्रतिक्रिया लेता है जिस पर उसकी मां इस कदर भावुक हो जाती हैं कि अपनी बात रखते हुए रो पड़ती हैं।

दूल्हे की रिपोर्टिंग वाला ये वीडियो आजकल सोशल मीडिया पर छाया हुआ है इस वीडियो को जहां तेजी से शेयर किया जा रहा है वहीं इस पर लोगों के ढेरों कमेंट भी आ रहे हैं। ऐसे में कुछ लोग जहां दूल्हा बने पत्रकार के इस काम की तारीफ कर रहे हैं तो वहीं कुछ लोग उसे मर्यादा की दलील दे रहे हैं जबकि कुछ लोग पाकिस्तानी मीडिया को भी इसके लिए आड़े हाथ ले रहे हैं। शफीक उकैली नाम के ट्वीटर यूजर ने लिखा है कि  “यह मजेदार नहीं,बल्कि मूर्खतापूर्ण है, एक दूल्हा किसी पत्रकार के मुकाबले कहीं ज्यादा प्रतिष्ठित होता है।” वहीं एक दूसरे यूजर का कहना है कि ‘यह पाकिस्तानी पत्रकारिता की गुणवत्ता है। पाकिस्तानी मीडिया की पत्रकारिता को ऊपरवाला शांति दे’।

जबकि कुछ यूजर दूल्हे की रिपोर्टिंग वाले इस वीडियो का जमकर मजा ले रहे हैं जिसमे से एक ने लिखा है कि ‘सब छोड़ों, इस रिपोर्टर का कॉन्फिडेंस तो देखने लायक है। साथ ही एक दूसरे यूजर ने तो इस दूल्हे को ‘रिपोर्टर ऑफ द ईयर अवॉर्ड’ के लायक बता दिया है। वहीं एक यूजर ने इसकी निंदा करते हुए कहा है कि “वाह क्या स्तर है, सही चल रहा है पाकिस्तान।” हसन खान नाम के यूजर ने लिखा है कि- ”पाकिस्तानी मीडिया के पास न्यूज के अलावा सब कुछ है।”

स्रोत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here