तो इन वजहों से महिलाओं को होता है वैजाइनल यीस्ट इन्फेक्शन

    0
    235

    यह इन्फेक्शन 80% महिलाओं में पाई जाती है,कई लड़कियां वैजाइना में बार बार होने वाले यीस्ट इन्फेक्शन से परेशान रहती हैं। हालांकि इसे अनदेखा करने के बजाय आपको इसकी वजह ज़रूर जाननी चाहिये कि आखिर आप बार बार इस समस्या की शिकार क्यों हो जाती हैं। यहाँ बार बार यीस्ट इन्फेक्शन होने की कुछ ख़ास वजहों के बारे में बता रहे हैं….

    महिलाओं

    1. जो लड़कियांएंटीबायोटिकदवाइयों का सेवन ज्यादा करती हैं उनमें यीस्ट इन्फेक्शन होने का खतरा काफी ज्यादा रहता है।2. एक शोध के अनुसार, जो लोग डायबिटीज से पीड़ित होते हैं उनमें यीस्ट इन्फेक्शन की संभावना ज्यादा होती है। इसलिए अगर आप डायबिटीज से पीड़ित हैं और बार बार यीस्ट इन्फेक्शन हो रहा है तो आप डॉक्टर की सलाह लें।3. कई लड़कियां वर्कआउट करने के बाद भी अपने कपड़े नहीं बदलती हैं जिसके कारण पसीने से भरे कपड़ों में बैक्टीरिया पनपने लगते हैं और आगे चलकर इनसे भी यीस्ट इन्फेक्शन हो जाता है।

      4. अगर आपका इम्यून सिस्टम कमजोर है तो आपके शरीर के अन्दर अच्छे बैक्टीरिया की मात्रा कम होने लगती है जिसके कारण यीस्ट इन्फेक्शन के होने की संभावना बढ़ जाती है।

     

    उपाय

    • ऐसे में आपको ग्य्नाकोलोगिस्ट से सलाह लेनी चाहिए|
    • आपको साफ़ और हाइजिनक रहना चाहिए,नहाते समय वैजाइनल वाश से ही वैजाइना साफ़ जरूर करें|
    • आपको भोजन में विटामिन और प्रोटीन को शामिल करना चाहिए|

    प्रोटीन भोजन में विटामिन

    दोस्तों आपको यह आर्टिकल कैसा लगा आप हमें अपने कमेंट द्वारा बता सकते है,अधिक जानकारी के लिए विजिट करें:www.udtasocialofficial.com

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here