टी-20 वर्ल्ड कप में अकेला यह वो खिलाडी है जिसने सबसे ज्यादा कैच हैं, जानिये

0
69
AB-de-Villiers - Udta Social Official

क्रिकेट में फील्डिंग की बहुत अहमियत है| क्रिकेट में एक कहावत है, ‘catches win matches.’ अंतराष्ट्रीय क्रिकेट वर्ल्ड में कई महान फिल्डर हुये है जिन्होंने बेहतरीन फील्डिंग से अपना पहचान बनाया है। जॉन्टी रोड्स के आलावा कई और महान खिलाड़ी है जिन्होंने अपनी चुस्ती और फुर्ती फील्डिंग के जरिए बहुत रन बचाए है।

अच्छा बल्लेबाज कुछ मैचों में रन बनाते है, लेकिन एक अच्छा फील्डर हर मैच में रन बचाता है।

ab de villiers fielding - Udta Social Official

 

आज हम बात करेंगे उस दिग्गज फिल्डर की जिन्होंने अंतराष्ट्रीय टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा कैच पकड़े है। उस फिल्डर का नाम है एबी डी विलियर्स।

अंतराष्ट्रीय टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के महान और दिग्गज खिलाड़ी एबी डी विलियर्स के नाम है। अंतराष्ट्रीय टी-20 वर्ल्ड कप में एबी डी विलियर्स ने 30 मैच खेले है जिसमे 25 इनिंग में 23 कैच पकड़े है, जो वर्ल्ड रिकॉर्ड है।

best-fielding-ab-de-villiers - Udta Social Official

एबी डी विलियर्स के बाद अंतराष्ट्रीय टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाला खिलाड़ी मार्टिन गप्टिल, डेविड वार्नर और ड्वेन ब्रावो है जिन्होंने 15-15 कैच पकड़े है।

दोस्तो अगर आपको ये जानकारी अच्छी लगी हो तो इसको दिल से लाइक करे और हो सके तो इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ व्हाट्सअप और फेसबुक पर जरूर शेयर करें।

 

source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here