गजब की योजना: 1400 रुपए का निवेश, वापस 1 करोड़।कैसे?

0
46
Wonderful plan - Rs 1400 invested, back 1 crore.How - Udta Social Official

मित्रों यह तो पता ही है कि अधिकतर लोग हमेशा से फ्यूचर प्लानिंग को लेकर चिन्तित रहते है। आज के समय में बढ़ती धोखाधड़ी के मामलों में हर कोई सुरक्षित निवेश करना चाहता है, इसी संबंध आपको बता दे कि एक योजना के अनुसार सिर्फ 1400 रूपये निवेश कर आप करोड़पति बन सकते है।

दरअसल अक्‍सर देखा जाता है, कि आपकी सैलरी बहुत कम है, और आपको अपने बच्‍चों और भविष्‍य के लिये बड़ा फंड बनाने के लिये अधिक बचत करनी होगी, तो गलत है, क्‍योंकि आम तौर पर लोग सही जगह इनवेस्‍ट नहीं करने की वजह से बड़ी रकम नहीं बना पाते, घर में सबसे अधिक चिंता लोगों को बच्‍चों के कॅरियर की होती हैं, पर अगर मां बाप बच्‍चों के लिये बचपन से ही प्‍लानिंग कर लें तो कॅरियर शुरू करने की उम्र में ही उनके पास 1 करोड़ रूपये का फंड होगा।

mutual funds Invest - Udta Social Official

 

हर महिने का बस 1400 रूपय का इनवेस्‍ट करने पर आपको करोड़ो का फायदा होगा, इसमें हर वर्ष 15 फीसदी की बढ़ो करनी है। पहले वर्ष 1400 रूपये का निवेश अगले वर्ष 1610 रूपये का हो जायेगा। इसी तरह इस निवेश को आगे बढ़ाते रहना है, इस निवेश पर अगर 12 फीसदी का रिटर्न मिले तो 25 वर्ष में यह 1 करोड़ रुपए हो जाएगा, यह निवेश एक म्युचुअल फंड है, इसमें लम्‍बे समय तक निवेश करने में अच्‍छा रिटर्न मिल सकता है, लोगों को लगता है कि निवेश हर माह काफी कम है, पर एक समय आता है जब निवेश से अधिक रिटर्न मिलने लगता है, इसके पश्‍चात यह फंड तेजी से बढ़ता है।

mutual funds Invest Benefits - Udta Social Official

 

अच्‍छा रिटर्न देने वाले 5 म्‍युचुअल फंड :-

म्‍युचुअल फंड योजना = 1 साल का रिटर्न = 3 साल का रिटर्न.
एसबीआई स्‍माल एंड मिडकैप फंड Direct (G) = 80.7 % = 32.8 %.
एलएंडटी इमर्जिंग बिजनेस फंड-DP (G) = 65.2 % = 29.3 %.
रिलायंस स्‍माल कैप – Direct (G) = 63.5 % = 27.3 %.
एचडीएफसी स्‍माल कैप फंड – Direct (G) = 63.0 % = 24.6 %.
रिलायंस डायवर्सीफाइड पॉवर फंड -Direct (G) = 62.9 % = 20.4 %.

return of mutual funds - Udta Social Official
यह डाटा 10 जनवरी 2018 का. एक साल का रिटर्न वार्षिक और 3 साल का रिटर्न सीएजीआर (हर साल मिला औसत रिटर्न) हैै।

 

इस म्युचुअल फंड में अगर मां-बाप बच्‍चों के लिए बचपन से ही प्‍लानिंग कर लें तो कॅरियर शुरू करने की उम्र में ही उनके पास एक करोड़ रुपए का फंड होगा. इस फंड से बच्‍चे अपना कॅरियर बना सकते हैं।

नोट-कृपया अपने स्तर पर या अपने एक्सपर्ट्स के जरिए किसी भी तरह की सलाह की जांच कर लें, मार्केट में निवेश के अपने जोखिम हैं, इसलिए सतर्कता जरूरी है।

मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

तो कैसी लगी आपको मेरी पोस्ट ,ऐसे ही पोस्ट लगातार पाने के लिए लाइक करे हमारा फेसबुक udta social

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here