क्या आप जानते हैं? 1 आईफोन की कीमत के बराबर है विराट कोहली के 1 लीटर पानी का खर्च।

0
92
Natural Evian Mineral Water1 - Udta Social Official

नई दिल्ली – भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को उनकी अच्छी फिटनेस के लिए जाना जाता है। वह कभी भी अपनी डाइट से हट कर कुछ नहीं आते हैं और अपने निर्धारित समय पर ही एक्सरसइज़ करते हैं, भले ही वह किसी देश के टूर पर हो। विराट कोहली आज देश ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे महान क्रिकेटर बन चुके हैं। विराट दुनिया के महान क्रिकेटरों में से एक हैं, उन्हें न केवल राष्ट्रीय स्तर पर बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी फिटनेस की वजह से प्रशंसा मिलती है।

virat-kohli-while fielding - Udta Social Official

इसलिए, हमने कोहली की फिटनेस का राज जानने की कोशिश की, तो इसके पीछ एक बड़ी वजह सामने आई जो कोहली को मैदान पर हमेशा चुस्त और दुरुस्त रखती है। आप और सभी यह जानते हैं कि पानी हमारे शरीर के लिए कितना महत्वपूर्ण है। कहा जाता है कि अगर पानी ठीक से और साफ पीया जाये तो इससे हमारे शरीर को कई महत्वपूर्ण और जरूरी पोषक तत्व मिलते हैं। इसी बात को भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने समझते हुए अपने पीने वाले पानी को लेकर काफी सतर्कता दिखाई और शायद उनकी फिटनेस का राज भी यही है।

Natural Evian Mineral Water - Udta Social Official

 

एक रिपोर्ट के मुताबिक, कोहली केवल एवियन नामक कंपनी की पानी ही पीते हैं। एवियन नाम की यह पानी की बोतल फ्रांस से मंगायी जाती है और इसकी कीमत लगभग 600 रुपए प्रति लीटर है। हालांकि, कोहली पहले बटर चिकन, काठी रोल और मटन रोल जैसे खाना काफी पसंद करते थे।

लेकिन, उन्होंने अपने अपनी फिटनेस के लिए ये सारी चीजें छोड़ दीं। मीडिया से बात करते हुए कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने बताया, कोहली ने एक बार मुझसे कहा था, अगर मैंने कप्तान के रूप में एक बेंचमार्क सेट नहीं किया, तो कौन करेगा? राजकुमार ने कहा जिस कोहली को आज दुनिया आश्चर्य से दिख रही है, मैं उसे बचपन से जानता हूं। वह पहले मक्खन चिकन, रोल और फास्ट फूड जैसे खाने को काफी पसंद करता था। लेकिन आज वह इन सब चीजों को हाथ भी नहीं लगाता।

राजकुमार के मुताबिक, विराट न सिर्फ खाने बल्कि वह पानी को लेकर भी काफी सख्त हैं। क्योंकि, ईवियन का पानी देश में उपलब्ध नहीं है, इसलिए विराट हर समय इसकी कुछ बोतले अपने साथ रखता है। एवियन के एक लीटर पानी की कीमत 600 रुपए है। एवियन के पानी का इस्तेमाल दुनिया भर के कई शीर्ष खिलाड़ियों और मशहूर हस्तियों द्वारा किया जाता है। एवियन का पानी वजन कम करने, अवसाद को नियंत्रित करने और त्वचा को निखारने के लिए भी जाना जाता है। फिलहाल इस ब्रांड के पानी की कीमत 600 रुपये प्रति लीटर से 36,000 रुपये प्रति लीटर तक है।

इसलिए, हम कहा जा सकता है कि इस कंपनी के एक लीटर पानी की कीमत एक आईफोन की लागत के बराबर हैं!  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here