8 जादुई नुस्खे आजमाती हैं इराकी महिलाएं, खूबसूरती बढ़ाने के लिए।

    0
    84
    8-tips-for-increase-beauty - udta Social Official

    आज के समय में हर कोई छटा हैं की वह खूबसूरत दिखे फिर चाहे वो लड़का हो या लड़की ।खूबसूरती भी वैसी जिसे देखने के बाद सामने वाला देखता रह जाए और इस वजह से अक्सर लड़किया क्रीम ,फेसिअल और मसाज का सहारा लिया करती हैं ।लेकिन असली खूबसूरती चेहरे से नहीं बल्कि दिल से आती हैं “जैसा खाए अन्न वैसा होए तन, जैसा पिए पानी वैसी होए वाणी।” बस यही सच है।

    अब अगर आप भी खूबसूरत बनना चाहती हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ब्यूटी टिप्स जिनका इस्तमाल इराकी महिलाएं भी किया करती हैं। तो आप भी एक बार जरूर पढ़े ।

    1. ‘बल्गर’

    बता दे की रिआक में गेहू को अभूत ही बारीक़ कूट कर उसकी एक डिश बनाई जाती हैं जिसे ‘बल्गर’ कहा जाता हैं ।इसे खाने से शीत भी काफी अच्छी बानी रहती हैं और यहाँ तक की स्किन पर भी ग्लो बढ़ता हैं ।बता दे की ये डिश पचती भी बहुत आराम से और इस वजह से इससे कोलेस्ट्रॉल की मात्र को कम करने में भी काफी मदद मिलती हैं ।

    2. ‘डोलमा’

    ईराक की महिला ‘डोलमा’ भी खाना बहुत पसंद किया करती हैं ।इसे चावल के साथ मीट, फलों और सब्जियों की स्टफिंग के साथ बनाया जाता है। यह डिश टेस्टी होने के साथ साथ शरीर के लिए फायदेमंद भी होती हैं और इस इ स्किन के साथ साथ बालो को भी चमक मिलती हैं ।

    3. ‘शीनेना’

    जैसे हम छाछ या लासी पिया करते हैं उसी तरह इराक़ में लोग दही से दही और पुदीने को मिलाकर एक ड्रिंक बनाई जाती हैं जिए ‘शीनेना’ कहा जाता हैं ।इसे पिने से स्किन में काफी ग्लो आता हैं ।

    4. ‘पाचा’

    अपनी स्किन और और भी खूसबूरत दिखने के लिए ईराक की महिलाये भेड़ के गोस्त से बनाई डिश ‘पाचा’ खाया करती हैं और इसी से उनकी हेल्थ काफी फिट रहती हैं ।

    5. ‘ऑर्गन ऑइल’

    एक बात तो आप सभी ने सुनी ही होगी की तेल की मसाज कराने से स्किन काफी बहुत अच्छी हो जाती हैं ।इसी तरह इराक़ की महिलाये भी ‘ऑर्गन ऑइल’ से मसाज करवाया करती हैं जिस से उनके चेहरे की चमक बानी रहती हैं ।

    6. ‘ग्रिल्ड चिकन’

    अगर आप ज्यादा नॉन वेग खाएंगे तो इस से आप का वजन बढ़ेगा लेकिन अगर आप उसे सही मात्र में खाया करेंगे तो उस इ आप के शरीर में पोषक तत्वा की कमी पूरी होती रहेगी ।इराक़ की महिलाये ‘ग्रिल्ड चिकन’ या मीट खाती हैं, जो उन्हें ऊर्जा प्रदान करता है।

    7. ‘खजूर’

    खजूर खाना तो हर कोई पसंद किया करता हैं ।बता दे की इराक़ की महिलाये सबसे ज्यादा इस फल का इस्तमाल किया करते हैं ।वैसे ‘खजूर’ खाने से स्किन फेयर होती है।

    8. ‘पत्तागोभी’ का उपयोग

    पुराने समय में रानियां पत्तागोभी के पत्तो से अपने स्तन छुपाया करती थी इससे ब्लड सर्कुलेशन ठीक रहता हैं और कहा जाता हैं इराक़ की महिलाये भी इसका इस्तमाल किया करती हैं ।

    source 

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here