नाबालिग लड़की के साथ दिल दहला देने वाली घटना, 9 लोगों ने किया बलात्कार। जाने कैसे?

0
112
9-people-raped-with-minor-girl-at-different-place - Udta Social Official

मुंबई: भारतीय संस्कृति में महिलाओं को देवी का दर्जा दिया गया है। यहाँ सरस्वती, लक्ष्मी और दुर्गा के रूप में महिलाओं की पूजा होती है। लेकिन आज भी देश में महिलाओं की स्थिति क्या है, यह बात किसी से छुपी हुई नहीं है। आज भी कुछ लोग महिलाओं को सिर्फ खेलने की वस्तु ही समझते हैं। आये दिन महिलाओं के साथ हो रही ज्यादतियों के बारे में सुनने को मिलता है। आखिर क्यों इस तरह की घटनाएँ केवल महिलाओं के साथ ही होती हैं?

केंद्र सरकार ने देश की बेटियों को बचाने के लिए “बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ” योजना की शुरुआत की। इसके तहत कन्याओं की भ्रूण हत्या और उनकी शिक्षा पर विशेष जोर दिया जा रहा है। लेकिन वही दूसरी तरफ देश के वहसी लोग अपनी भूख मिटाने के लिए आये दिन किसी भी कन्या को अपना शिकार बना लेते हैं। अभी हाल ही में एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसके बारे में सुनकर आपकी रूह काँप जाएगी। आपको बता दें यह घटना किसी और चीज की नहीं बल्कि एक बलात्कार की घटना है।

मुंबई को मायानगरी के नाम से भी जाना जाता है। इस शहर की अपनी ही एक माया है। इसके माया में फंसने के बाद कोई वापस लौट कर नहीं आना चाहता है। हाल ही में महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के उपनगरी विले पार्ले इलाके में पिछले एक साल से 9 लोगों ने मिलकर अलग-अलग जगहों पर एक किशोरी को ब्लैकमेल करके उसके साथ बलात्कार किया। इस घटना के सामने आने के बाद से पूरी मुंबई में कोलाहल का माहौल बना हुआ है। इस घटना से यह साफ़ हो जाता है कि आज भी कानून व्यवस्था लकड़ियों को सुरक्षित रख पाने में नाकामयाब साबित हुई है।

पुलिस के एक उच्च अधिकारी के अनुसार किशोरी की तस्वीर और विडियो दिखाकर उसे ब्लैकमेल करके दुष्कर्म करने वाले 9 आरोपियों में से 6 को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। अधिकारी ने बताया कि पीडिता सुभाष रोड इलाके में रहती है। जानकारी के अनुसार सभी 9 आरोपी उसके पास के इलाके में ही रहते हैं। अधिकारी ने बताया कि एक साल पहले एक आरोपी ने लड़की के साथ दुष्कर्म किया और उसकी फोटो खींच ली साथ में ही उसनें विडियो भी बना लिया। बाद में अन्य आरोपियों ने वही फोटो और विडियो दिखाकर लड़की को ब्लैकमेल किया और उसके साथ बलात्कार किया।

काफी दिनों से यह मामला दबा हुआ था, लेकिन जब पीड़िता ने तंग आकर एक दिन यह बात अपनी माँ को बताई तो यह मामला प्रकाश में आया। इसके बाद विले पार्ले पुलिस स्टेशन में इस घटना के सम्बन्ध में मामला दर्ज करवाया गया। अधिकारी ने बताया कि सभी 9 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि बीती रात को 6 आरोपियों को पुलिसे ने गिरफ्तार कर लिया है, बाकी 3 बचे हुए अपराधियों को पुलिस सरगर्मी से ढूंढ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here