एक ऐसा देश जहाँ कंडोम से बनायी जाती है शराब !!

0
80
एक ऐसा देश जहाँ कंडोम से बनायी जाती है शराब !! - Udta Social Official
अक्सर शराब फलों से बनायी जाती है। आपने फलों के अलावा सब्जियों, फूलों और यहां तक कि अनाज से भी शराब बनने के बारे में सुना होगा, लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि कंडोम से शराब बनाई जाती है। कैरिबियन देश तो शराब के लिए प्रसिद्ध है। इस देश में शराब के साथ बहुत से एक्सपेरिमेंट होते है जिसके बारे में जानकर आप हैरान हो जायेंगे।
# अलग अलग फ्लेवर के कंडोम लिए जाते है काम :
यहाँ रहने वाले 65 वर्षीय ओरेटेस एस्टेवेज (Orestes Estevez) पिछले काफी समय से शराब बना रहे है। ओरेटेस ने बताया कि, ‘फ्रूट मिक्स को फरमेंट किया जाता है, इसके साथ ही अलग-अलग फ्लेवर के कंडोम से इन्हें कवर किया जाता है। फरमेंटेशन के दौरान गैस बनती है और कंडोम में मौजूद फ्लेवर भी इसमें मिल जाता है। जब कंडोम फूलना बंद हो जाए तो समझा जाता है कि शराब तैयार हो गई।’
# मिलिट्री से रिटायर होने के बाद शुरू किया काम :
 
ओरेटेस ने मिलिट्री से रिटायर होने के बाद ये काम करना शुरू किया था। इस काम में ओरेटेस के साथ उनकी पत्नी, बेटा और उनका असिस्टेंट मदद करता है।
# इस शराब की है बड़ी डिमांड :
 
उनकी शराब को लोग काफी ज्यादा पसंद कर रहे है साथ ही उनकी शराब की डिमांड भी बहुत है। हर रोज ओरेटेस करीब 50 बोतल शराब की बेच देते है। लोगो को तो ओरेटेस द्वारा बनाई गई शराब खूब पसंद आती है लेकिन कई लोग सोशल मीडिया पर उनका विरोध भी कर चुके है।
Source: firpost.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here