जियोफोन ने फिर कर दिखाया कारनामा, बना देश का सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन

    0
    98
    Geophone again made the show, making the countrys best-selling phone - Udta Social Official

    टेलीकॉम जगत में हंगामा मचाने वाली टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने जब अपना 0 रुपये वाला 4जी फीचर फोन पेश किया था तो टेलीकॉम कंपनियों के साथ ही मोबाईल कंपनियो को भी झटका लगा था। इस फोन को पाने वालों की भारी भीड़ उमड़ी थी और कंपनी ने भी लाखों की संख्या में यह फोन लोगों तक डिलीवर किया था। जियोफोन को लेकर अब एक और चौंकाने वाली खबर सामनें आई है जिसके अनुसार जियो का यह फोन सबसे बड़ी कंपनी सैमसंग को पीछे छोड़ते हुए देश में ​सबसे ज्यादा बिकने वाली फीचर फोन बन गया है।

     

    रिसर्च फर्म काउंटरप्वाइंट ने अपनी रिपोर्ट के जरिये इस बात को सार्वजनिक किया है। इस रिपोर्ट के मुताबिक फीचर फोन सेग्मेंट में साल 2017 की अंतिम तिमाही में जियोफोन सैमसंग को पीछे छोड़ते हुए देश का सबसे ज्यादा बिकने वाला फीचर फोन बन गया है।

     

    इस तिमाही में जियोफोन की 50 मिलियन यानि 5 करोड़ से भी ज्यादा यूनिट बिकी है।

     

    Geophone again made the show, making the countrys best-selling phone - Udta Social Official

    इस रिपोर्ट के मुताबिक अक्टूबर-दिसंबर 2017 के ​दौरान जियोफोन की जहां 5 करोड़ से यूनिट बिकी है वहीं इससे पहले इस फोन की 3 से 3.5 करोड़ यूनिट की बिकती थी। इस समय सीम के दौरान 2,000 रुपये से कम कीमत वाले फोन के बाजार में ​अकेले ​जियोफोन का हिस्सा 27 प्रतिशत था।

     

    गौरतलब है कि जियोफोन की इस रिकॉर्ड तोड़ सेल के ​चलते देश के फीचर फोन बाजार में 43 प्रतिशत तक की वृद्धि आंकी गई है। वहीं कुछ​ दिनों पहले ही ​रिलायंय जियो ने बताया था कि अपनी शुरूआत के बाद से अब कंपनी की आय में मुनाफा भी शामिल होने लगा है।

     

    Source

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here