गुड बॉय 2017: साल 2017 में क्रिकेट जगत में बने ये ‘अटूट रिकॉर्ड’

0
108
Udta Social Official1
हर साल कुछ ना कुछ खास होता है। क्रिकेट प्रेमियों के लिए वर्ष 2017 कभी न भूल पाने वाला साल होगा। इस साल भारतीय क्रिकेट टीम की जीत का प्रतिशत 75 प्रतिशत रहा है। इस साल क्रिकेट जगत में कई ऐसे रिकॉर्ड बने हैं, जिन्हे तोड़ना शायद किसी भी खिलाड़ी के लिए संभव नहीं होगा।

क्रिकेट जगत में बने ये रिकार्ड्स:

# रोहित शर्मा के तीन दोहरे शतक: दुनिया में हिटमैन के नाम से मशहूर भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा सीमित ओवर प्रारूप में तीन दोहरे शतक जड़ चुके हैं, उन्होंने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में 208 रन की पारी खेले थी। वे वनडे में तीन दोहरे शतक जड़ने वाले दुनिया के एक मात्र बल्लेबाज है.
# गेल ने पूरे किए 800 छक्के: अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने वाले क्रिस गेल ने टी-20 क्रिकेट करियर में इस वर्ष 800 से अधिक छक्के लगाने का कारनामा किया है। इस धाकड़ बल्लेबाज ने अब तक 320 टी-20 मैच खेले हैं, इस दौरान इन्होने 819 छक्के जड़ें है।
# श्रीलंका टीम को एक साल में बदलने पड़े सात कप्तान: श्रीलंका के लिए यह साल काफी ख़राब रहा हैं, उसने इस साल सभी फॉर्मेट को मिलाकर कुल 7 बार कप्तान बदले हैं, फिर भी खेल निराशाजनक ही रहा हैं।
# कप्तान लगाए सबसे ज्यादा दोहरे शतक: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और नंबर एक बल्लेबाज विराट कोहली ने इस साल अपने टेस्ट करियर के 6 दोहरे शतक पूरे किए हैं, यह कप्तानी के लिहाज से एक बेहद ख़ास रिकॉर्ड है।