यहां नई दुल्हन से करवाया जाता है ऐसा काम, जानकर उड़ जायेंगे आपके होश

0
84
Here the new bride is done with such a task will fly away knowingly - Udta Social Official

नई दुल्हन के मुंह दिखाई के अलावा भी बहुत सी रस्में होती हैं। कुछ रस्में तो अच्छी हैं, लेकिन कई रस्में ऐसी भी होती है जो रस्म के नाम पर कलंक है। दुनिया में एक ऐसी जगह भी है जहां घर की बहुओं को शादी के अगले दिन से ही ऐसे काम करने पर मजबूर किया जाता है जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

 

दुल्हन से करवाया जाता है ऐसा काम:

हमारे ही देश में परंपराओं के नाम पर बहुओं के साथ कैसी ज़्यादती होती है ये कहीं ओर की बात नहीं बल्कि भारत की राजधानी दिल्ली का हाल है। दिल्ली के इस इलाके में घर की बहू बेटियों को ही जिस्मफरोशी के धंधे में धकेल दिया जाता है।

 

दिल्ली में ऐसा काम होता है:

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक दिल्ली के नफजगढ़ स्थित प्रेमनगर बस्ती में एक ऐसा समुदाय है जो परंपरा के नाम पर अपने ही घर की बहुओं को जिस्मफरोशी के धंधे में धकेल देता है। यह ‘परना समुदाय’ के नाम से जाना जाता है। यहां 12 से 15 साल की उम्र में ही लड़कियों की शादी करा दी जाती है। उसके बाद इन लड़कियों को घर का काम संभालने के साथ ही गैर मर्दो के साथ भी सम्बन्ध बनाने पड़ते हैं।

 

शादी नहीं किया जाता है सौदा:

यह लड़कियां रात में घर का सारा काम निपटा कर जिस्मफरोशी के लिए निकल जाती है। जहां यह दूसरे मर्दों को संतुष्ट कर वापस अपने घर लौट आती है। इतना ही नहीं, अगर कोई लड़की इसे करने से मना कर देती है तो उसे प्रताड़ित किया जाता है यानी इस समुदाय में लड़कियों की शादी नहीं सौदा किया जाता है। शादी के बाद उनकी इज्जत का सौदा ससुराल वाले करते हैं।

 

Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here