अब फोन खो जाए तो उसका पता लगाने के लिए सिर्फ तीन बार बजायें ताली

    0
    155

    अक्सर लोग बेचैन हो उठते हैं,अगर उनका फोन उनकी आंखों से ओझल हो जाता है तो,क्या आपके साथ भी ऐसा ही कुछ होता है? तो आज हम आपके लिए एक खुशखबरी लेकर आए हैं। अगर आप अपना फोन कहीं रख कर भूल गए हैं तो ऐसी स्थिति में आपको क्‍या करना चाहिए?आइये जानते है|

    अगर फोन कहीं खो जाए या आप उसे कहीं रख कर भूल जाएं तो यकीनन मन घबरा जाता है,कि पता नहीं अब हमारा फोन दोबारा मिलेगा भी या नहीं,ऐसे में आप धैर्य रखें और नीचे दिए गए तरीके को आजमाएं|

    फोन खो जाए तो ताली बजाएं या सीटी

    फोन खो जाए

    यह बात अटपटी जरूर है लेकिन ये बात बिलकुल सच है कि इस तकनीक की दुनिया में सब कुछ संभव हो सकता है। कई बार लापरवाही की वजह से लोग अपना फोन कहीं रखकर भूल जाते हैं। ऐसे में ज्‍यादातर यूज़र किसी दूसरे फोन से रिंग करते हैं और कभी-कभी तो साइलेंट मोड पर होने की वजह से भी फोन को ढूंढने में बहुत ही दिक्‍कत होती है। ऐसी परेशानी में कुछ मज़ेदार ऐप्‍स आपकी मदद कर सकते हैं। आज हम आपको गूगल प्‍ले स्‍टोर पर उपलब्‍ध ऐसी ही ऐप के बारे में बता रहे हैं, इन ऐप्‍स का इस्‍तेमाल कर आप सीटी या ताली बजाकर खोए हुए फोन का पता लगा सकते हैं।

    फोन खो जाए तो क्या करना चाहिए जानिए इस मज़ेदार ऐप्‍स के बारे में :

     

    फोन खो जाए तो: क्‍लैप टू फाइंड

    इस ऐप को बहुत ही स्मार्टली डिजाईन किया गया है,इसमें आप बस ताली बजाकर ही अपना फोन ढूंढ सकते हैं। इस ऐप का दावा है कि यह यूज़र की ताली से एक्‍टिव हो जाती है और यूज़र को पता चल जाता है कि उसका फोन कहां रखा है। ऐसे में ऑफिस या फिर घर पर कहीं भी फोन गुम होने पर यूज़र को एक बार से  3 बार ताली बजानी होगी इसके बाद ये ऐप एक्‍टिव हो जाएगी आपको पता चल जाएगा कि आपका फोन कहां है। इसमें साउंड वाइब्रेट और फ्लैश अलर्ट मोड दिए गए हैं।

    जब यूज़र का फोन साइलेंट मोड पर होगा तो ये ऐप अपने काम करना शुरु कर देती है।

    साइलेंट मोड

    फोन फाइंडर ऑन क्‍लैप

    यह ऐप कमरे या ऑफिस के अंदर फोन के गुम हो जाने वाली स्थिति में मददगार साबित होती है। ये ऐप ताली की आवाज़ पहचान लेती है और तेजी से फोन में अलार्म बजने लगता है।

    सिल एंड फाइंड फोन फाइंडर
    इस ऐप का दावा है कि इसकी मदद से मात्र एक सीटी बजाकर ही आप अपना गुम हुआ फोन ढूंढ सकते हैं। इस ऐप के ज़रिए आपको चुनिंदा रिंगटोन या साउंडफाइल चुननी होगी। खोये फोन पर जब आप सीटी बजाएंगें तो वही रिंग टोन बजेगी और आपको अपना फोन मिल जाएगा। फोन के म्‍यूट होने पर ये ऐप आपके बहुत काम आ सकती है।

    अगर आपका फोन कहीं खो जाए या आपका फोन चोरी हो जाता है तो ये ऐप्‍स उस स्थिति में काम नहीं कर पाएंगीं लेकिन इनकी मदद से आप अपने आसपास कहीं गुम हुआ फोन जरूर ढूंढ सकते हैं।

    दोस्तों आप हमें यह बताना ना भूलें कि आपको यह जानकारी कैसी लगी,आप हमें अपने कमेंट द्वारा बता सकते है|लेटेस्ट उपडेट्स के लिए जुड़े रहे हमारे साथ|

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here