IND vs SA: केपटाउन के ग्राउंड पर अब तक ऐसी रही है दोनों की भिड़ंत

0
90
IND vs SA It has been so far on the grounds of Cape Town. - Udta Social Official

इस ग्राउंड पर 1 मैच जीत चुकी है इंडिया

दरअसल, साउथ अफ्रीका के खिलाफ बुधवार को केपटाउन के न्यूलैंड्स ग्राउंड पर भारतीय समय के अनुसार शाम 4.30 से मैच खेला जायेगा। अगर इस ग्राउंड पर हुए पिछले मैचों की बात करें तो टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच इस ग्राउंड पर इन 26 सालों में 3 मैच हुए हैं, जिसमें भारतीय टीम को 1 में जीत और 2 में हार का सामना करना पड़ा है।

पहले बल्लेबाजी क दौरान हारी टीम इंडिया

बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच इस ग्राउंड पर पहली बार 7 दिसंबर, 1992 को वनडे मुकाबला हुआ था, जिसमें टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन पहली पारी में भारत का कुछ खास प्रदर्शन नहीं देखा गया और टीम उस समय साउथ अफ्रीका से 6 विकेट से हार गई।

दूसरे मैच में भी हार सामना

इसके बाद 26, 2006 को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन के ग्राउंड पर दूसरा वनडे मैच खेला गया, जिसमें साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और इसमें भी टीम इंडिया 106 रन से हार गई। बता दें कि इस मैच में भारतीय टीम की तरफ से सबसे अधिक रन 63 पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने बनाये थे।

तीसरा मैच जीत टीम इंडिया

इसके बाद भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आखिरीबार केपटाउन के ग्राउंड पर 18 जनवरी, 2011 को मैच खेला गया था, जिसमें साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बलेबाजी करने का फैसला किया। इस मुकाबले में टीम इंडिया 2 विकेट से जीत दर्ज की।

स्रोत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here