INDvsSA: वनडे सीरिज में 5 भारतीय खिलाड़ियों के पास होगा बड़े रिकाॅर्ड बनाने का मौका

0
91

नई दिल्लीः भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज 1 फरवरी से वनडे सीरिज की शुरुआत होगी। पहला मैच भारतीय समय अनुसार 4.30 बजे डरबन में खेला जाएगा। बतादें कि भारत 25 साल से अफ्रीकी सरजमी पर वनडे सीरिज नहीं जीत पाया है। उम्मीद जताई जा रही है कि इस 25 साल के सूखे को भारत इस बार खत्म कर सके। इस सीरिज में भारतीय टीम के 5 ऐसे खिलाड़ी हैं जो इस सीरिज की बदौलत अपने कई रिकाॅर्ड बना सकते हैं।

महेन्द्र सिंह धोनी

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान धोनी पर फैंस ने कई उम्मीदें लगाई हैं, जिसे वे पूरा कर फैंस की उम्मीदों पर खरे उतर सकते हैं। धोनी ने अपने वनडे करियर में बतौर विकेटकीपर 398 बल्लेबाजों का शिकार किया है।

अगर धोनी पहले मैच में अफ्रीकी खिलाड़ियों के दो बल्लेबाजों का बतौर कीपर आउट कर लेते हैं तो वनडे मैच में ऐसा करने वाले वे चौथे विकेटकीपर बन जाएंगे। अगर धोनी 4 खिलाड़ियों को आउट करते हैं तो वह अपने क्रिकेट के करियर में 600वां शिकार कर चौथे विकेटकीपर बन जाएंगे। धोनी ने अब तक 312 वनडे मैचों की 268 पारियों में 9898 रन बना चुके हैं। अगर इस सीरिज में वे 102 रन बना लेते हैं तो धोनी ये कारनामा करने वाले 12वें और भारत के चौथे खिलाड़ी बन जाएंगे।


विराट कोहली
भारत के कप्तान विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में अपने छक्कों का शकत पूरा कर सकते हैं। कोहली ने अपने वनडे करियर में 202 मैचों में 98 छक्कों की बरसात की है, अगर कोहली दो ओर छक्के लगा लेते हैं तो वे 100 छक्के लगाने वाले 8वें भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे। भारत के सात खिलाड़ी जिन्होंने अपने वनडे करियर में लगाए इतने छक्के-

महेन्द्र सिंह धोनी- 216
सचिन तेंदुलकर- 192
सौरव गांगुली- 190
रोहित शर्मा- 163
युवराज सिंह- 155
वीरेंद्र सहवाग- 135
सुरेश रैना- 120

मोहम्मद शमी

भारतीय टीम के इस तेज गेंदबाज ने वनडे सीरिज में 91 विकेट लिए हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस सीरिज में अगर शमी 9 विकेट लेते हैं तो वह सबसे जल्दी 100 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे।


शिखर धवन

भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर ने कुल 96 वनडे मैच खेले हैं। अगर चार मैच ओर खेलते हैं तो वे 100 वनडे मैच खेल लेंगे। इसी के साथ इस सीरिज में अगर धवन के बल्ले से 13 चौके निकलते हैं तो वे वनडे मैचों में अपने 500 चौके पूरे कर लेंगे।


अक्षर पटेल

भारत के स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल अगर इस सीरिज में 5 विकेट लेते हैं तो वे अपने वनडे करियर में 50 विकेट पूरा कर लेंगे। वनडे मैचों में उनके नाम अब तक 45 विकेट हैं।

axar patel - Udta Social Official

source

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here