IPL 2018: युवराज सिंह को नीलामी में यह टीम खरीदने के लिए अपना सकती है अनोखे तरीके

0
103
IPL 2018 युवराज सिंह को नीलामी में यह टीम खरीदने के लिए अपना सकती है अनोखे तरीके

टीम इंडिया के अनुभवी बल्लेबाज युवराज सिंह को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2018 के लिए सनराइजर्स हैदराबाद ने रिटेन नहीं करके क्रिकेट फैंस को चौंका दिया। युवराज सिंह ऐसे बल्लेबाज हैं, जो अकेले के दम पर मैच का रुख बदलना जानते हैं। हालांकि, पिछले कुछ समय में उनका बल्ला खामोश रहा है, लेकिन युवी की यह भी खासियत है कि वह किसी भी समय फॉर्म में लौटकर गेंदबाजों के लिए बुरा सपना बन जाते हैं।

 बहरहाल, आईपीएल के आगामी सीजन के लिए किंग्स इलेवन पंजाब अपने साथ युवराज सिंह को जोड़ने के लिए अनोखा तरीका अपना सकती है।

बता दें कि किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल रिटेंशन में सिर्फ अक्षर पटेल को अपने साथ जोड़ा। वहीं युवराज सिंह भी पहले आईपीएल के पहले तीन सीजन में पंजाब के लिए खेल चुके हैं।

 अब 27 और 28 जनवरी को बेंगलुरु में आईपीएल 2018 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी होना है। किंग्स इलेवन पंजाब के कोच वीरेंद्र सहवाग समेत टीम प्रबंधन युवराज को खरीदने के लिए एड़ी-चोटी का दांव लगा सकती है। युवराज टी20 में टीम इंडिया के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक हैं।

 बाएं हाथ के बल्लेबाज युवराज फिलहाल सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में पंजाब का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। उन्होंने दो मैचों में 100 से अधिक स्ट्राइक रेट से 85 रन बनाए हैं। युवी ने इस दौरान दिल्ली पर पंजाब को रोमांचक जीत भी दिलाई। ऐसे ही शानदार प्रदर्शन करते हुए युवराज सिंह टीम इंडिया में वापसी पर भी नजर लगाए हुए हैं।

 वैसे युवराज का पिछले साल आईपीएल में प्रदर्शन अच्छा रहा था। उन्होंने 12 मैचों में 28 की औसत से 252 रन बनाए थे। युवी ने आईपीएल में कुल 120 मैच खेले, जिसमें 25.61 की औसत और करीब 132 की स्ट्राइक रेट से 2,587 रन बनाए हैं। वह पंजाब के लिए अच्छे खिलाड़ी भी साबित हो सकते हैं, जो अपने अनुभव बांटकर युवाओं से बेहतरीन प्रदर्शन करा सकते हैं।

SOURCE: amarujala.com