IPL नीलामी 2018 Live Updates

0
89
ipl-2018-final-8-teams - Udta Social Official

कमलेश नागरकोटी की बल्ले-बल्ले

अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत के लिए स्पीड स्टार साबित हो रहे कमलेश नागरकोटी पर धन वर्षा हुई है. नागरकोटी को खरीदने के लिए कई टीमें आईं लेकिन केकेआर ने आखिर तक उन्हें नहीं छोड़ा और 3 करोड़ 20 लाख रुपए देकर अपने साथ जोड़ा.

विजय शंकर और हर्षल पटेल दिल्ली में

 तमिलनाडु के अच्छे ऑलराउंडर विजय शंकर को दिल्ली में जगह मिली है.

पैसे भी उन्हें खूब मिले हैं. 3 करोड़ 20 लाख के लिए वो दिल्ली डेयरडेविल्स का हिस्सा होंगे. तो वहीं मीडियम तेज गेंदबाज हर्षल पटेल को उन्होंने 20 लाख में खरीदा.

दीपक हुड्डा, सनराइजर्स हैदराबाद लौटे

प्रतिभावान खिलाड़ी दीपक हुड्डा को राइट टू मैच कार्ड के जरिए हैदराबाद सनराइजर्स ने अपने साथ जोड़ लिया है. दीपक इस नीलामी में 3 करोड़ 60 लाख के बिके.

राहुल तेवतिया दिल्ली के पास

इस नीलामी में लेग स्पिनर की मौज रही है. इसी क्रम में एक और लेगी गेंदबाज राहुल तेवतिया को दिल्ली ने 3 करोड़ रुपए में खरीदा.

दिल्ली पहुंचे पृथ्वी शॉ

 दिल्ली डेयरडेविल्स ने ये बहुत कमाल का खिलाड़ी खरीदा है. अंडर-19 टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ 1 करोड़ 20 लाख में दिल्ली को मिल गए हैं.

मनन वोहरा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में

 कई सालों तक किंग्स XI पंजाब का तुरुप का इक्का रहे मनन वोहरा अब बैंगलोर को अपनी सेवाएं देंगे. मनन वोहरा को मिलेंगे 1 करोड़ 10 लाख रुपए.

राहुल त्रिपाठी राजस्थान रॉयल्स पहुंचे

 पिछले सीजन पुणे के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले राहुल त्रिपाठी को इस बार कई खरीददार मिले. 20 लाख के बेस प्राइज वाले त्रिपाठी के लिए पंजाब, दिल्ली , बैंगलोर समते सभी टीमों ने हाथ उठाया लेकिन आखिरकार राजस्थान की जीत हुई. त्रिपाठी को मिलेंगे 3 करोड़ 40 लाख रुपए.

मयंक अग्रवाल किंग्स XI पंजाब में

 घरेलू क्रिकेट में शानदार बल्लेबाजी कर चुके मयंक को किंग्स इलेवन पंजाब ने 1 करोड़ में खरीदा.

रिक्की भुई हैदराबाद में तो वहीं ईशान जग्गी केकेआर पहुंचे

दोनों बल्लेबाजों को 20-20 लाख में खरीदा गया.

युवा शुभमन गिल बने करोड़पति

 अंडर-19 विश्व कप में भारत के लिए कमाल कर रहे शुभमन गिल की बोली 1.5 करोड़ से ज्यादा की हो चुकी है. आखिरकार कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें 1 करोड़ 80 लाख में खरीदा.

सूर्यकुमार यादव मुंबई पहुंचे

 केकेआर के खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव को इस बार मुंबई ने खरीद लिया. सूर्यकुमार मुंबई के लिए ही घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. उन्हें रोहित शर्मा की टीम ने 3 करोड़ 20 लाख में खरीदा.

कुलदीप यादव कोलकाता में

कुलदीप यादव के लिए केकेआर ने अपना राइट टू मैच कार्ड इस्तेमाल किया और 5 करोड़ 80 लाख में उन्हें अपने साथ रखा. कुलदीप के लिए पंजाब, मुंबई और राजस्थान ने बोलियां लगाईं.

चहल लौटे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

 जैसा की उम्मीद थी वैसा ही हुआ, लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को बैंगलोर ने राइट टू मैच कार्ड के जरिए अपने साथ जोड़ा. चहल पर 6 करोड़ की बोली लगी.

सैमुअल बद्री नहीं बिके

ये बहुत चौंकाने वाला फैसला है. पिछले साल रॉयल चैलेंजर्स के साथ रहे बद्री को किसी ने नहीं खरीदा.

अमित मिश्रा दिल्ली के साथ

 लेगी मिश्रा जी को दिल्ली ने 4 करोड़ में अपनी टीम में शामिल कर लिया है. आईपीएल के सबसे कामयाब गेंदबाजों में से एक हैं अमित मिश्रा.

राशिद खान 9 करोड़ में बिके

 अफगानिस्तान के इस मशहूर गेंदबाज ने कमाल कर दिया है. इस ऑक्शन में उन्हें 9 करोड़ रुपए मिले हैं. लगभग 10 मिनट तक पंजाब, दिल्ली, राजस्थान के बीच संघर्ष चलता रहा. बोली 9 करोड़ तक पहुंची, पंजाब ने खरीदा लेकिन हैदराबाद ने राइट टू मैच के जरिए उन्हें फिर से टीम के साथ जोड़ लिया.

इमरान ताहिर चेन्नई सुपरकिंग्स में

 द. अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर को धोनी की टीम ने खरीद लिया है. वो 1 करोड़ की कीमत के साथ पीली जर्सी पहनेंगे.

पीयूष चावला केकेआर लौटे

 गहरे सोच विचार के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स ने पीयूष चावला को राइट टू मैच कार्ड के जरिए अपने साथ फिर से जोड़ लिया है. केकेआर चावला को 4 करोड़ 20 लाख रुपए देंगे. लेग स्पिनर लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर हैं, ऐसे में ये रकम उनके लिए थोड़ी ज्यादा दिखाई पड़ती है.

लसिथ मलिंगा नहीं बिके

आईपीएल इतिहास के सबसे कामयाब गेंदबाज लसिथ मलिंगा को आईपीएल ऑक्शन 2018 में कोई खरीददार नहीं मिला. साल 2009 से मुंबई के साथ रहे मलिंगा को इस बार किसी ने नहीं खरीदा. ये बहुत चौंकाने वाला फैसला रहा.

मोहम्मद शमी और रबादा दिल्ली के पास

 दिल्ली ने इस नीलामी में बहुत दिमाग से खिलाड़ियों का चुनाव किया है. उन्होंने अपने दो राउट टू मैच कार्ड का इस्तेमाल करके कगिसो रबादा और मोहम्मद शमी को टीम के साथ जोड़ लिया है. शमी को वो 3 करोड़ में साथ ले आए तो वहीं रबादा उन्हें 4 करोड़ 20 लाख में मिल गए.

ईशांत शर्मा नहीं बिके, टिम साउदी के भी हाथ खाली

 ईशांत शर्मा के लिए इस सीजन कोई भी खरीददार नहीं बैठा है. उनके लिए किसी ने हाथ नहीं उठाया तो वहीं न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी भी अनसोल्ड रहे.

उमेश यादव ने कमाए करोड़ों

 केकेआर में रह चुके उमेश यादव इस बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर जा रहे हैं. उमेश को 4 करोड़ 20 लाख में खरीदा गया.

पैट कमिंस मुंबई के साथ

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को मुंबई इंडियंस ने 5 करोड़ 40 लाख में खरीद लिया है. कमिंस पहले दिल्ली के साथ थे.जोश हेजलवुड और मिचेल जॉनसन नहीं बिके

ऑस्ट्रेलिया के दो तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड और मिचेल जॉनसन किसी भी टीम को अपनी ओर आकर्षित नहीं कर पाए. मिचेल पिछली बार जो मुंबई के साथ थे इस बार नीलामी से खाली हाथ लौटेंगे.

मुंबई के पास मुस्तफिजुर रहमान

 बांग्लादेश के टी20 स्पेशलिस्ट गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान को मुंबई ने सिर्फ 2 करोड़ 20 लाख में खरीद लिया है. उम्मीद थी कि वो बड़ी राशि पर बिकेंगे लेकिन टीमों ने उनमें खास दिलचस्पी नहीं दिखाई.

जॉस बटलर पहुंचे राजस्थान

 इंग्लैंड के बहुत ही तगड़े विकेटकीपर बल्लेबाज जॉस बटलर अब रॉयल हो गए हैं. उन्हें राजस्थान ने 4 करोड़ 40 लाख में खरीदा. पिछले साल बटलर मुंबई के साथ थे.

अंबाति रायडू

 सालों तक मुंबई के मुख्य खिलाड़ी रहे अंबाति इस बार चेन्नई के लिए खेलेंगे. अंबाति को 2 करोड़ 20 लाख में खरीदा गया. मुंबई ने इन्हें खरीदने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे.

8 करोड़ में बिके संजू सैमसन

 युवा संजू सैमसन इस नीलामी में भी मालामाल रहे हैं. राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें 8 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल कर लिया है.

रॉबिन उथप्पा भी केकेआर के पास

 उथप्पा को लेकर खूब बोलियां लगाई गईं. रॉबिन को लेकर मुंबई और राजस्थान में खूब लड़ाई हुई. दोनों मिलकर इस खिलाड़ी को 6 करोड़ 40 लाख तक ले गए और जैसे ही मुंबई ने इन्हें खरीदा तो केकेआर ने अपने राइट टू मैच कार्ड का इस्तेमाल कर लिया.

दिनेश कार्तिक मालामाल!

 दिनेश कार्तिक मालामाल होते नजर आ रहे हैं. देखते ही देखते उनकी कीमत 7 करोड़ से ज्यादा हो गई. कार्तिक को आखिरकार कोलकाता नाइट राइडर्स ने 7 करोड़ 40 लाख में खरीद लिया है. केकेआर कैंप काफी खुश नजर आ रहा है.

ऋद्धिमान साहा

 साहा का बेस प्राइज 1 करोड़ है. इस वक्त उनकी बोली 3 करोड़ से ज्यादा हो चुकी है. आखिरकार सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें 5 करोड़ में खरीद लिया.

क्विंटन डी कॉक, बैंगलोर पहुंचे

डी कॉक जो साउथ अफ्रीका के मेन विकेटकीपर बल्लेबाज हैं उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 2 करोड़ 80 लाख में खरीदा. दिल्ली ने उन्हें राइट टू मैच के जरिए अपने नाम किया.

पार्थिव पटेल के लिए नहीं लगी कोई बोली

लंच के बाद आपका स्वागत है. पहले खिलाड़ी जिनकी बोली लग रही है वो हैं पार्थिव पटेल. लेकिन वो नहीं बिके

दिल्ली के साथ जुड़ने के बाद मैक्सवेल ने जाहिर की खुशी

बिन्नी फिर से राजस्थान के साथ

 स्टुअर्ट बिन्नी एक बार फिर रॉयल बनेंगे. बिन्नी को राजस्थान ने सिर्फ 50 लाख में अपने साथ जोड़ लिया है.

मार्कस स्टोनिस पंजाब के साथ

 ऑस्ट्रेलियन ऑलराउंडर मार्कस स्टोनिस को 6 करोड़ की राशि पर पंजाब ने रीटेन कर लिया है. स्टोनिस के लिए राजस्थान और बैंगलोर ने खूब बोली लगाई लेकिन पंजाब ने बड़ी होशियारी से उन्हें राइट टू मैच के जरिए अपने साथ जोड़ लिया.

कॉलिन मुनरो दिल्ली के साथ

 दिल्ली ने न्यूजीलैंड के इस विस्फोटक बल्लेबाज को अपने साथ जोड़ लिया है. मुनरो ने 1 करोड़ 90 लाख में खरीदा गया.

हैदराबाद बिरयानी खाएंगे यूसुफ पठान

 कोलकाता बिरयानी के बाद अब यूसुफ पठान हैदराबाद बिरयानी खाएंगे. यूसुफ को हैदराबाद सनराइजर्स ने 1 करोड़ 90 लाख में अपने साथ जोड़ा.

जेम्स फॉकनर नहीं बिके

आईपीएल के सबसे मशहूर खिलाड़ियों में से एक जेम्स फॉकनर को किसी ने नहीं खरीदा. लंबे समय तक राजस्थान के साथ रहे फॉकनर पिछले सीजन गुजरात के साथ थे.

कॉलिन डी ग्रैंडहोम

 न्यूजीलैंड के इस ऑलराउंडर को बैंगलोर ने 2 करोड़ 20 लाख में खरीदा. ग्रैंडहोम का अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन अच्छा रहा है.

केदार जाधव को भी मिली पीली जर्सी

 भारत के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज केदार जाधव को चेन्नई सुपर किंग्स ने 7 करोड़ 80 लाख में अपने साथ जोड़ लिया है. जाधव के लिए राजस्थान, चेन्नई और बैंगलोर ने अपनी रुचि दिखाई लेकिन आखिरकार जीत चेन्नई की हुई.

 

शेन वॉट्सन चेन्नई में

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर शेन वॉट्सन को धोनी की टीम में जगह मिल गई है. वॉट्सन को चेन्नई ने 4 करोड़ में खरीदा.

 

कार्लोस ब्रैथवेट गए हैदराबाद

2016 टी20 वर्ल्ड कप में 3 छक्के लगाकर वेस्टइंडीज को खिताबी जीत दिलवाने वाले ब्रैथवेट यहां ज्यादा कमाई नहीं कर पाए. पिछली बार दिल्ली के लिए खेलने वाले इस खिलाड़ी को सनराइजर्स ने सिर्फ 2 करोड़ में खरीद लिया है.

 

क्रिस वोक्स, आरसीबी के साथ

इंग्लैंड के इस ऑलराउंडर पर पैसों की जमकर बारिश हो रही है. पिछले सीजन कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ रहने वाले वोक्स की बोली 7 करोड़ के पार पहुंच चुकी है. आरसीबी और चेन्नई के बीच तगड़ी लड़ाई रही और फायदा इस खिलाड़ी को हुआ. अब वो 7.4 करोड़ में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ जा रहे हैं.

 

तीन सैट पूरे, अब बिकेंगे ऑलराउंडर

आईपीएल नीलामी के तीन सैट पूरे हो चुके हैं और अब ऑलराउंडर की लिस्ट पर बोली लगेगी. पैसा खूब बरस रहा है. जुड़े रहिए हमारे साथ.

 

नीचे है अब तक के सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी

 

मनीष पांडे 11 करोड़ में बिके

भारतीय बल्लेबाजों पर पैसों की खूब बारिश हो रही है. मनीष पांडे को सनराइजर्स हैदराबाद ने 11 करोड़ की भारी भरकम राशि में खरीद लिया है. पांडे पहले केकेआर के साथ थे.

 

हाशिम अमला अनसोल्ड

पंजाब के लिए खूब रन बनाने वाले हाशिम अमला को इस बार कोई खरीददार नहीं मिला.

 

केकेआर लौटे क्रिस लिन

ऑस्ट्रेलिया के तगड़े बल्लेबाज और आईपीएल में तहलका मचा चुके क्रिस लिन को केकेआर ने अपने साथ फिर से जोड़ लिया है. 9 करोड़ 60 लाख में लिन कोलकाता के लिए खेलेंगे.

 

जेसन रॉय दिल्ली के साथ

इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज और पिछले आईपीएल में गुजरात के साथी रहे जेसन रॉय को दिल्ली ने खरीद लिया है. टी20 का ये स्पेशलिस्ट बल्लेबाज दिल्ली को सिर्फ 1.50 करोड़ में मिल गया है. बहुत फायदेमंद सौदा नजर आ रहा है.

 

ब्रैंडन मैक्कलम

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज ब्रैंडन मैक्कलम के लिए बोली लग रही है. बैंगलोर उन्हें खरीदने में पूरी जान लगा रही है और उन्होंने उन्हें खरीद लिया. 3 करोड़ 60 लाख में मैक्कलम कोहली की टीम में खेलेंगे.

 

एरॉन फिंच भी पंजाब के साथ

पंजाब यहां बहुत आक्रामक खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ रहे हैं. फिंच को पंजाब ने 6 करोड़ 20 लाख में अपने साथ किया.

 

डेविड मिलर पंजाब के साथ

किलर मिलर को 3 करोड़ में किंग्स XI पंजाब ने अपने साथ जोड़ लिया है. मिलर शुरू से ही पंजाब के साथ हैं और यहां राइट टू मैच कार्ड का इस्तेमाल करके पंजाब ने बढ़िया सौदा किया है.

 

मुरली विजय- अनसोल्ड

टेस्ट टीम के ओपनर और अब तक आईपीएल के बड़े खिलाड़ियों में से एक रहे मुरली विजय को किसी ने नहीं खरीदा है.

 

केएल राहुल

2 करोड़ की बेस प्राइज वाले राहुल जैसे ही नीलामी में उतरे, सभी टीमें इन पर टूट पड़ीं. बोली 6 करोड़ तक पहुंच चुकी है. अब बोली 10 करोड़ के ऊपर है.

 

किंग्स XI ने उन्हें 11 करोड़ में खरीद लिया

 

करुण नायर, किंग्स XI पंजाब

भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक जमाने वाले करुण नायर पर पैसों की खूब बारिश हो रही है. किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच लड़ाई जारी है. सबसे बड़ी बात ये कि इनका बेस प्राइज सिर्फ 50 लाख का है.

 

5 करोड़ 60 लाख में किंग्स XI ने खरीदा

 

केन विलियमसन

न्यूजीलैंड के कप्तान और बेहतरीन बल्लेबाज विलियमसन को सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने साथ कर लिया है. विलियमसन 3 करोड़ में हैदराबाद के साथ आए.

 

नहीं बिके जो रूट

इंग्लैंड के कप्तान और वर्तमान में सबसे बड़े बल्लेबाजों में से एक जो रूट को कोई खरीददार नहीं मिला.

 

युवराज सिंह पंजाब के साथ

आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ियों में से एक युवराज सिंह को इस बार कोई भी खरीददार नहीं मिला. पंजाब ने आखिरकार उन्हें उनके बेस प्राइज पर 2 करोड़ में ही खरीद लिया.

 

ड्वेन ब्रावो चेन्नई के पास

एक बार फिर पंजाब ने 2 करोड़ से बोली की शुरुआत की और मुंबई ने भी रुचि दिखाई. थोड़ी देर तक इस खिलाड़ी के लिए रेस लगी. आखिरी बोली 6.4 करोड़ पर पंजाब ने लगाई और चेन्नई ने राइट टू मैच कार्ड का इस्तेमाल करते हुए उन्हें अपने साथ जोड़ लिया.

 

गौतम गंभीर की घर वापसी

दिल्ली ने 2 करोड़ पर उनके लिए बोली की शुरुआत की. राजस्थान 2.2 करोड़ में कूद आए. पंजाब ने भी कोशिश की लेकिन दिल्ली ने 2.8 करोड़ की आखिरी बोली लगाई.कोलकाता नाइट राइडर्स ने राइट टू मैच कार्ड का इस्तेमाल नहीं किया और अब गंभीर अपने घर दिल्ली के लिए खेलेंगे

 

ग्लेन मैक्सवेल की बोली

मैक्सवेल के लिए पैसों की बारिश हो रही है. बोलियां 5 करोड़ से ऊपर जा चुकी हैं. आरसीबी से लेकर दिल्ली तक सबने खूब बोलियां लगा दी हैं. आपको हैरानी होगी की मामला 9 करोड़ पर पहुंच गया है और आखिरकार दिल्ली ने उन्हें 9 करोड़ की भारी भरकम रकम में अपने साथ जोड़ लिया. थोड़ा सा महंगा सौदा लग रहा है !

 

शाकिब अल हसन, हैदराबाद ने खरीदा

शाकिब को सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीद लिया है. 2 करोड़ में बांग्लादेश के धांसू ऑलराउंडर अब औरेंज आर्मी का हिस्सा हैं.

 

हरभजन सिंह चेन्नई सुपर किंग्स के पास

वाह… वाह!! भज्जी अपने पुराने कप्तान एम एस धोनी के पास पहुंच गए हैं. भज्जी को चेन्नई सुपरकिंग्स ने उनके बेस प्राइस 2 करोड़ में खरीद लिया है.

 

मिचेल स्टार्क को केकेआर ने 9 करोड़ 40 लाख में खरीद लिया.

ऑस्ट्रेलिया के इस तेज गेंदबाज के लिए लगातार बोलियां लग रही हैं. पैसों का मामला 6 करोड़ से ऊपर जा चुका है और आखिरकार शाहरुख खान की टीम ने स्टार्क को 9.40 करोड़ में खरीदा. ये बहुत अच्छा फैसला लग रहा है.

 

अजिंक्या रहाणे, राजस्थान रॉयल्स के पास

रहाणे के लिए बोलियां लग रही हैं और पंजाब ने उनके लिए सबसे ज्यादा 4 करोड़ की बोली लगाई. लेकिन दांव में बैठे राजस्थान रॉयल्स ने राइट टू मैच कार्ड के जरिए उन्हें अपने साथ जोड़ लिया.

 

फाफ डुप्लेसी, चेन्नई सुपर किंग्स के पास

साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसी बहुत सस्ते में, सिर्फ 1 करोड़ 60 लाख में चेन्नई को मिल गए हैं. उन्हें खरीदने के लिए चेन्नई ने राइट टू मैच कार्ड का इस्तेमाल किया.

 

बेन स्टोक्स 12.50 करोड़ में राजस्थान रॉयल्स के साथ

बेन स्टोक्स के लिए धड़ाधड़ बोली लग रही है. 8 करोड़ से ऊपर की बोलियां लग चुकी हैं. अब 11 करोड़ तक पहुंच चुकी है बोली. राजस्थान और पंजाब रेस में शामिल. आखिरकार राजस्थान ने इस हाई प्रोफाइल खिलाड़ी को साढ़े 12 करोड़ में खरीदा. पिछली बार स्टोक्स 14.50 करोड़ में राइजिंग पुणे सुपरजायंट के साथ थे. राजस्थान को देखते हुए ये उनके लिए बहुत बढ़िया फैसला है.

 

नहीं बिके गेल

ये इस ऑक्शन की सबसे बड़ी खबर है. युनिवर्स बॉस क्रिस गेल को किसी ने नहीं खरीदा. किसी भी टीम ने उन्हें खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई.

 

पोलार्ड को मुंबई इंडियंस ने खरीदा

कायरन पोलार्ड को मुंबई इंडियंस ने अपने राइट टू मैच कार्ड के जरिए खरीद लिया है. पोलार्ड को 5 करोड़ 40 लाख में खरीदा गया. पोलार्ड हमेशा की तरह इस बार भी मुंबई इंडियंस के लिए खेलेंगे.

 

आर अश्विन को पंजाब ने खरीदा

अगला नंबर आया है भारत के सबसे बड़े टेस्ट गेंदबाज आर अश्विन का. पंजाब, राजस्थान और चेन्नई लगातार बोलियां लगा रहे हैं. अश्विन की बोली 7 करोड़ 20 लाख से ज्यादा चली गई है और आखिरकार पंजाब ने उन्हें 7 करोड़ 60 लाख में खरीदा. लगता है पंजाब को अपना नया कप्तान मिल गया है.

 

धवन 5 करोड़ 20 लाख में बिके

किंग्स XI पंजाब ने धवन को 5 करोड़ 20 लाख में खरीद लिया था लेकिन हैदराबाद ने उन्हें राइट टू मैच कार्ड के जरिए अपने साथ जोड़ लिया. प्रीति जिंटा और सहवाग मायूस हो गए.

 

शिखर धवन सबसे पहले खिलाड़ी

धवन इस नीलामी में सबसे पहले खिलाड़ी हैं जिनकी बोली लग रही है. धवन का बेस प्राइज 2 करोड़ रुपए है. राजस्थान रॉयल्स और किंग्स xi पंजाब एक के बाद एक बोली लगा रहे हैं. मुंबई इंडियंस ने भी बोली लगा दी है. बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद के पास राइट टू मैच कार्ड है.

 

आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने किया राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स का स्वागत

आईपीएल नीलामी शुरू हो चुकी है और आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स का स्वागत किया.

ये दोनों टीमें साल 2016 और 2017 के आईपीएल एडिशन से स्पॉट फिक्सिंग की वजह से बाहर रहे थे.

 

नीलामी शुरू

सुबह के 10 बज चुके हैं और आईपीएल नीलामी 2018 शुरू हो गई है तो तैयार हो जाइए अपने इस बहुत बड़े ऑक्शन के लिए. पूरे दो दिन नीलामी से जुड़ी हरएक बड़ी खबर हम आपके पास लेकर आएंगे.

 

सबसे पहले ये खिलाड़ी होंगे नीलाम

सबसे पहले मार्की लिस्ट 1 और मार्की लिस्ट 2 पर लगेगी बोली. इन लिस्ट में सबसे महंगे खिलाड़ी हैं जिनके बेस प्राइज 2 करोड़ हैं. सबसे पहले जिन खिलाड़ियों को खरीदने के लिए फ्रैंचाइजी आपस में भिड़ेंगी उनके नाम हैं-

 

युवराज सिंह

क्रिस गेल

शिखर धवन

अजिंक्य रहाणे

बेन स्टोक्स

आर अश्विन

केएल राहुल

मिचेल स्टार्क

 

नीलामी में 578 खिलाड़ियों की लगेगी बोली

नीलामी की आखिरी लिस्ट तक 578 खिलाड़ी पहुंच पाए हैं और उम्मीद है कि कम से कम 180-185 खिलाड़ी नीलामी के दो दिनों में बिकेंगे. नीलामी को कई सब-सेक्शन में बांटा गया है. सबसे ज्यादा नजरें खिलाड़ियों को पहले दो सेट पर रहेंगी. जिसे मार्की लिस्ट भी कहा जा रहा है. पहली दो लिस्ट में ही इस नीलामी के सबसे बड़े नाम होंगे.

 

ये है टीमों का हिसाब-किताब, किसके पास कितने पैसे ?

दिल्ली डेयरडेविल्स

किंग्स XI पंजाब

राजस्थान रॉयल्स

मुंबई इंडियंस

चेन्नई सुपर किंग्स

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

सनराइजर्स हैदराबाद

कोलकाता नाइट राइडर्स

 

IPL नीलामी 2018 Live

स्वागत है आप सभी का हमारी कवरेज पर. आज पूरे दिन आईपीएल नीलामी 2018 पर हमारी नजर रहेगी. आईपीएल 2014 के बाद ये सबसे बड़ा ऑक्शन होने जा रहा है. साल 2014 में आखिरी बार इतने बड़े पैमाने पर आईपीएल ऑक्शन हुआ था. इस बार बड़े-बड़े नामों पर तो हर एक टीम की नजर होगी ही

 

Source

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here