IPL: इन ऑलराउंडर्स को खरीदने के लिए बेताब होंगी फ्रैंचाइजी, मोटी रकम में बिक सकते हैं

0
107
Kieron Pollard - Udta Social Official

वह दिन अब चल गए, जब क्रिकेट के हर डिपार्टमेंट को मजबूत बनाने के लिए स्पेशलिस्ट खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जाता था। टी-20 क्रिकेट में ऐसे खिलाड़ियों की मांग रहती है जो गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में माहिर हों।

वहीं, आईपीएल में बल्लेबाज या गेंदबाज से ज्यादा फैन फॉलोइंग एक ऑलराउंडर की होती है। यह खिलाड़ी मैदान पर न सिर्फ अपने बल्ले से आग उगलते हैं बल्कि बॉलिंग और फील्डिंग विभाग को भी मजबूत बनाते हैं। आइए जानते हैं आईपीएल नीलामी 2018 के सबसे प्रभावशाली ऑलराउंडर खिलाड़ियों के बारे में:

अपनी तूफानी बल्लेबाजी और गेंदबाजी के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मशहूर किरोन पोलार्ड आईपीएल के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी माने जाते हैं।

पोलार्ड ने आईपीएल में खेले कुल 123 मैचों में 28.92 की औसत से 2343 रन बनाए हैं। मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए उन्होंने अब तक 127 छक्के लगाए हैं।

Kieron Pollard - Udta Social Official

इंग्लिश टीम के धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्टस को आईपीएल के पिछले सीजन में 14.5 करोड़ रुपये में खरीदा गया था। स्टोक्स की तेज गेंदबाजी और बड़े छक्के लगाने की क्षमता इन्हें एक बड़ा ऑलराउंडर बनाती है।

Ben Stokes - Udta Social Official

दक्षिण अफ्रीका का यह तेज गेंदबाज दिल्ली डेयरडेविल्स में एक ऑलराउंडर की हैसियत से खेलता है। पिछले सीजन में इनकी बल्लेबाजी का बेजोड़ नमूना हमने गुजरात लायंस के खिलाफ देखा था। मॉरिस ने उस मैच में महज 32 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 82 रन बनाए थे और अपनी टीम को जीत दिलाई थी। इस पारी में उन्होंने 8 छक्के और 4 चौके जड़े थे।

Chris Morris - Udta Social Official

पिछले 12 महीनों में हार्दिक टीम इंडिया के सबसे जबर्दस्त ऑलराउंडर बनकर उभरे हैं। हार्दिक ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बहुत कम समय में बड़ी पहचान बनाई है। इनके हैरंतगेज प्रदर्शन पर विश्वास दिखाते हुए मुंबई इंडियंस इन्हें बल्लेबाजी करने उपर भी भेजती है, जहां हार्दिक गेंद और समय खराब किए बगैर ही रनों की गति को बढ़ाने का काम करते हैं। इसके अलावा अपनी तेज गेंदबाजी से वह बड़े-बड़े धुरंधरों को चकमा देने में कामयाब होते हैं।

Hardik Pandya - Udta Social Official

 

Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here