जेसन रॉय के तूफान में ध्वस्त हुआ ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड ने बनाया रिकॉर्ड!

0
90
जेसन रॉय के तूफान में ध्वस्त हुआ ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड ने बनाया रिकॉर्ड - Udta Social Official

मल्टीमीडिया डेस्क। सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने मेलबर्न में रविवार को इतिहास रच दिया, जब उन्होंने रिकॉर्डतोड़ शतक जड़ते हुए इंग्लैंड को पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया पर रिकॉर्ड जीत दिलाई।

जेसन इंग्लैंड की तरफ से वनडे में सर्वाधिक रनों की पारी खेलने वाले बल्लेबाज बने और उनके इस प्रयास की वजह से इंग्लैंड ने मेलबर्न में अभी तक का सबसे ज्यादा रनों का लक्ष्य हासिल किया।

जेसन के पास इंग्लैंड की तरफ से अंतरराष्ट्रीय वनडे में दोहरा शतक लगाने वाला पहले बल्लेबाज बनने का मौका था, लेकिन वे 180 रन बनाकर स्टार्क के शिकार बने। जेसन जब आउट हुए तब इंग्लैंड जीत से 24 रन दूर था।

जेसन ने 151 गेंदों का सामना कर 16 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 180 रन बनाए।

वे इंग्लैड की तरफ से वनडे में सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बने। इससे पहले यह रिकॉर्ड एलेक्स हेल्स के नाम था, जिन्होंने अगस्त 2016 में नॉटिंघम में पाकिस्तान के खिलाफ 171 रन बनाए थे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरी बड़ी पारी-

जेसन रॉय ने 180 रन बनाए। यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तथा ऑस्ट्रेलिया में दूसरी बड़ी पारी है।

मेलबर्न में सबसे बड़ा चेज-

इंग्लैंड ने 305 रनों का लक्ष्य 7 गेंद शेष रहते 5 विकेट खोकर हासिल किया। यह मेलबर्न में किसी भी टीम द्वारा हासिल किया गया सबसे बड़ा लक्ष्य है। इससे पहले यहां 2016 में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ 296 रन बनाकर जीत दर्ज की थी।

ऑस्ट्रेलिया ने एरोन फिंच के शतक (107) और मार्कस स्टोनिस (60) व मिचेल मार्श (50) के अर्द्धशतकों से 8 विकेट पर 304 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड ने जेसन रॉय के 180 और कप्तान जो रूट के नाबाद 91 रनों की मदद से 48.5 ओवरों में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here