जानिए उस मशहूर अभिनेता के बारे में जो वर्षों तक रहा गायब, अंत में मिला पागलखाने में!

0
221
know-about-the-famous-actor-who-has-been-missing-for-years - udta social official

बॉलीवुड एक ऐसी जगह है जहां थोड़े-थोड़े समय में हमें नए चेहरे देखने को मिलते है। कुछ चेहरे जो अपने समय में बहुत ही फैमस हो जाते है और थोड़े ही समय में बॉलीवुड की दुनिया से गायब हो जाते है। आज हम आपको ऐसे ही एक अभिनेता के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने अपने समय में सुपरहिट फिल्मों में काम किया। लेकिन बहुत सालों तक बॉलीवुड की दुनिया से गायब रहा और ऐसी हालत में मिला की सब जानकर हैरान हो गए। तो चलिए जानते है कौन है वो अभिनेता।

ऋषि कपूर

हम बात कर रहे है ‘अर्थ’ और ‘कर्ज’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके एक्टर राज किरण की जो 14 साल तक लापता रहा। इस अभिनेता को लेकर बहुत सी खबरें आई, कुछ खबरों में के अनुसार वो अमेरिका में कैब चलाते हैं तो कुछ खबरो में बताया गया कि उनकी मौत हो चुकी है। लेकिन ऐसी खबरें आई कि कुछ साल पहले ऋषि कपूर को पता चला कि अभिनेता अमेरिका के एक पागलखाने में हैं। चलिए आपको बताते है उनके बारे में पूरी बात।

अभिनेता

1982 में आई फिल्म ‘अर्थ’ में उनके काम को सराहा गया था और इस फिल्म में उनके साथ स्मिता पाटिल और शबाना आजमी थे। इसके बाद उन्होंने 1980 में फिल्म ‘कर्ज’ में काम किया और इस फिल्म में उनके साथ ऋषि कपूर भी थे। इसके बाद उन्होंने 1988 में ‘एक नया रिश्ता’ में रेखा के साथ भी काम किया था।

 

अभिनेता को आखिरी बार 1994 में फिल्म ‘वारिस’ में देखा गया था लेकिन इसके बाद वो 2003 से लापता हो गए। खबरों की माने तो मीडिया में जब अभिनेता की मौत की खबर फैल रही थी, तब ऋषि कपूर को इस खबर पर बिल्कुल यकीन नहीं हुआ। इसलिए ऋषि कपूर ने अभिनेता राज किरण को ढूंढने का फैसला लिया। 2011 में ऋषि ने बताया कि उन्हें राज किरण मिल गए और साथ ही ये भी बताया कि  पिछले 10 साल से अटलांटा के एक पागलखाने मे इलाज करवा रहे है।

2011

ऋषि कपूर ने एक इंटरव्यू में बताया कि “मैं बार-बार सोच रहा था कि राज कहा चले गए और यह सवाल मुझे बार-बार परेशान कर रहा था। मैंने अमेरिका में राज किरण को ढूंढ़ा। इसके बाद मुझे पता चला कि वो अटलांटा में है।” जब मुझे यह बात पता चली कि राज जिंदा है तो मुझे खुशी हुई।
इसके बाद उन्होंने एक हैरान करने वाली बात बताई कि राज एक मेंटल हॉस्पिटल में है। उन्होंने ये भी बताया कि राज अपने इलाज का खर्च अपने आप ही उठाते है और हॉस्पिटल का खर्चा देने के लिए वो हॉस्पिटल में ही काम करते हैं।’

दोस्तों आपको यह जानकारी क्येसी लगी कमेंट बॉक्स के माध्यम से हमें जरूर बताएं और लेटेस्ट ख़बरों के लिए जुड़े रहे हमारे साथ|