नहीं आते थे खरीदार, खाली पड़ी रहती थी दुकान, लड़की ने रातोंरात किया कुछ ऐसा की टूट पड़े लोग।

0
142
Beautiful-meat-seller-in-South-Korea - udta social official

नई दिल्ली – मार्केटिंग में अक्सर कहा जाता है कि अगर किसी चीज की पैकिंग अच्छी हो तो वो ज्यादा बिकती है। इसीलिए, बड़ी बड़ी दुकानों और मॉल्स में चीजों की पैकिंग पर विशेष ध्यान दिया जाता है। इसकी दूसरी वजह ये है कि हम में से ज्यादातर लोगों की सोच ऐसी होती है कि सड़क किनारे मिलने वाली चीजें माल में मिलने वाली चीजों से खराब होती है। लेकिन, ऐसा बिल्कुल नहीं है हर चीज एक जैसी होती है अतंर होता है तो बस पैकिंग और मार्केटिंग का। लेकिन, आपको जानकर हैरानी होगी कि किसी भी चीज को बेचने में इससे भी असर इस बात से पड़ता है कि उसे बेच कौन रहा है।

आज हम आपको एक ऐसी की लड़की की कहानी बताने जा रहे हैं जिसने अपनी खूबसूरती से एक लगभग बंद पड़ी दुकान को एक ऐसी दुकान बना दिया जिसके बाहर लोगों की लाइनें लग रही है। इस लड़की ने साबित कर दिया कि सुंदर दिखने वाली चीज़ों को ज्यादा लोग पसंद करते हैं। लोग उन चीजों को कभी भी नहीं खरीदना चाहते तो दिखने में अच्छी न हो। शायद आप भी जब बाहर खाना खाने जाते होगे तो ऐसी दुकान में ही जाना पसंद करते होगे जहां के वेटर से लेकर खाना तक सब साफ सुथरा हो।

अगर आप किसी मार्केट में जाये और अगर आपको एक ओर एक साफ सुथरी दुकान और दुसरी ओर एक गंदी सी दुकान नजर आये तो आप भी साफ सुथरी दुकान में ही जाना पसंद करेंगे। आज हम आपको इसी का एक बहुत ही जबरदस्त उदाहरण बताने जा रहे हैं। यह घटना दक्षिण कोरिया की जहां एक मीट की दुकान काफी समय खुली तो थी लेकिन कोई भी कस्टमर इस दुकान में आना पसंद नहीं करता था। यानि दुकान पूरी तरह से बंद होने के कगार पर खड़ी थी। लेकिन, इससे पहले कि दुकान बंद हो जाये दुकान के मालिक ने फैसला किया कि वो अपनी दुकान पर एक लड़की काम के लिए ऱखेगा।

दुकान के मालिका का यह आइडिया चल निकला और लड़की के आते ही दुकान के बाहर कस्टमर्स की लाइन लगने लगी। दरअसल, इसकी वजह ये थी कि दुकान के मालिक ने जिस लड़की को काम पर रखा वो बहुत ज्यादा खूबसूरत थी। जिसे देखने और बात करने के लिए लोगों की लाइने तक लग जाती है। इस लड़की की वजह से ही यह दुकान अब इस एरिया की सबसे फेमस शॉप बन चुकी है। तस्वीरें देखकर आप खुद समझ जाएंगे की यह लड़की कितनी खूबसूरत है।

आपको जानकर हैरानी होगी कि लड़की की दुकान मे जबसे काम करना शुरु किया है उसके पास कई ऐसे कस्टमर भी आये हैं जिन्होंने उसे मॉडलिंग का ऑफर दिया हो। यह लड़की इतनी खूबसूरत है कि लोग मीट खरीदने कम उसे देखने ज्यादा आते हैं। बताया जा रहा है कि लोग इस लड़की के इतने दीवाने हो चुके हैं कि अबतक इस लड़की को हजारों लोगों ने मॉडलिंग का ऑफर दिया है। यहां तक इस दुकान में आने वाला हर कस्टमर इस लड़की के साथ तस्वीर भी लेता है। तो शायद आप भी ये बात समझ गए होंगे की खूबसूरती से भी एक बंद दुकान को कैसे चलाया जा सकता है।

स्रोत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here