सेंचुरियन में शतक लगाते ही कोहली ने तोड़ा सचिन का रिकाॅर्ड

0
87
Virat Kohli Steals Another Record From Sachin Tendulkar - Udta Social Official

सेंचुरियनः भारतीय कप्तान और स्टार खिलाड़ी विराट कोहली ने टेस्ट करियर की 109 पारियों में 21 शतक जडऩे के साथ दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। साथ ही वह दक्षिण अफ्रीका में शतक जडऩे वाले भी दूसरे भारतीय कप्तान बन गए हैं।

109 पारियों में लगाए 21 शतक

विराट ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को शानदार शतक ठोककर अपने टेस्ट करियर का 21 वां शतक बनाया और सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। विराट ने जहां 21 शतक बनाने के लिए 109 पारियों का सहारा लिया तो वहीं सचिन ने 110 पारियों में अपने टेस्ट करियर में 21 शतक लगाए थे।

 

30 साल के विराट अब दुनिया में चौथे ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने सबसे कम पारियों में टेस्ट में 21 शतक लगाए हैं। विराट से आगे आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ हैं जिन्होंने मात्र 105 पारियों में यह उपलब्धि दर्ज की थी। पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं। गावस्कर ने 8 पारियों में तो आस्ट्रेलिया के डॉन ब्रैडमेन ने मात्र 56 पारियों में ही यह उपलब्धि दर्ज कर ली थी।

 

भारत के लिए अब तक 64 टेस्ट मैच खेल चुके विराट दिग्गज सचिन के बाद दूसरे ऐसे भारतीय कप्तान हैं जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट में शतक लगाया है। विराट से पहले सचिन ने 1996-97 में केप टाउन में 16 रन की शतकीय पारी खेली थी। इसके कोहली विदेश में सबसे ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय शतक जमाने वाले भारतीय कप्तान भी बन गए हैं। कोहली के नाम विदेश में 13 अंतर्राष्ट्रीय शतक हो गए हैं और उन्होंने 12 शतक जमाने वाले सौरव गांगुली का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Virat Kohli Steals Another Record From Sachin Tendulkar1 - Udta Social Official

 

Source: punjabkesari.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here