शिल्पा शिंदे एक्ट्रेस | Shilpa Shinde Biography

0
102
shilpa-shinde - Udta Social Official

शिल्पा शिंदे (जन्म 28 अगस्त 1 9 77) एक भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री है। उसने 1 999 में अपनी टेलीविज़न पर पहली फिल्म बनाई। वह एंगोवरी भाभी और टीवी के लोकप्रिय सिटकॉम भाभी जी घर पार हाई खेलने के लिए सबसे अच्छी बात है। अक्टूबर 2017 में, उन्होंने शो बिग बॉस 11 में भाग लिया और 14 जनवरी 2018 को इस शो को जीता। टेलीविज़न के अलावा, शिंदे ने दो तेलुगू फिल्मों में अभिनय किया है: दसरी नारायण राव की चीना और सुरेश वर्मा के शिवानी

प्रारंभिक जीवन

शिल्पा शिंदे का जन्म 28 अगस्त 1 9 77 को एक महाराष्ट्रीयन मध्यवर्गीय परिवार में हुआ था। उनके पिता, डॉ शिंदे उच्च न्यायालय के न्यायाधीश थे, जबकि उनकी मां एक गृहिणी है। उसकी दो बड़ी बहनें और एक छोटा भाई है। शिंदे के.सी. मनोविज्ञान में डिग्री के साथ कॉलेज, मुंबई उसके पिता चाहते थे कि वे कानून का अध्ययन करें, लेकिन एक रचनात्मक व्यक्ति होने के नाते, वह अध्ययन करने में दिलचस्पी नहीं थी।

शिंदे अवसाद में चले गए जब उनके पिता अल्जाइमर रोग के 2013 में निधन हो गए थे जिससे अन्य शारीरिक रोगों में वृद्धि हुई थी। उसके पिता नहीं चाहते थे कि वह एक पेशे के रूप में अभिनय करे। शिंदे ने कहा, “वह कभी मुझे अभिनय में नहीं जाना चाहता था, लेकिन जब मैंने जोर दिया कि उन्होंने मुझे एक साल का समय दिया और मैं एक अभिनेत्री बन गई मैं पिछले कुछ महीनों में उनके साथ दिन और रात रहा था और अब वह चले गए हैं। “

व्यवसाय

शुरुआत और आगे की भूमिकाएं (1999-2014)

शिंदे ने 1 999 में अपना टीवी पदार्पण किया। वह धारावाहिक भाभी (2002-08) में नकारात्मक भूमिका निभाने के लिए सुर्खियों में आई। वह अगली फिल्म धारावाहिक कभी अया ना जदाई (2001-03) में अभिनय करती थीं और बाद में संजीवनी (2002) में चित्रा की भूमिका निभाई। 2002 में उसी वर्ष उसने आम्रपाली (2002) में मुख्य भूमिका निभाई। बाद में, उसने मिस इंडिया (2004) नामक लोकप्रिय शो में एक और भूमिका निभानी जारी रखी।

जनवरी 2004 में, शिंदे ने डीडी नेशनल के लोकप्रिय शो मेहर- कहानी हक और हकीकत की जनवरी 2006 में मेहेर के समानांतर नेतृत्व की भूमिका निभाई। बाद में उन्हें स्टार प्लस शो हातिम में देखा गया। 2005 में, शिल्पा ने 2006 में जुबी के रूप में ज़ी टीवी के रब्बा इश्क ना होव में भूमिका निभाई। वह तब बियायन अपी या प्रया धन में वीरा, हरि मिर्ची लाल मिर्ची [9], और वायर्स गायत्री के रूप में देखी गई थी।

शिंदे ने दो तेलुगू फिल्मों में अभिनय किया है- दसरी नारायण राव की छीना और सुरेश वर्मा के शिवानी

सफलता, सफलता और अंतराल (2014-2016)

शिंदे की सफलता की भूमिका एसएबी टीवी के सीटकोम चिदिया घर में कन्हैया नारायण थे, जिसमें परस Ganatra था। मार्च 2013 में शिंदे ने अपने व्यक्तिगत जीवन की समस्याओं के कारण शो को छोड़ दिया और शुभांगी अत्रे की जगह हुई, जिन्होंने एक वर्ष का हिस्सा निभाया। अतर को शो छोड़ना पड़ा, जब शिंदे ने जून 2014 में वापसी का फैसला किया, लेकिन उसी साल सितंबर में शिंदे ने फिर से शो छोड़ने का फैसला किया। उसने कहा, “मुझे कई चीजों का वादा किया गया था और कहा कि चरित्र का एक दिलचस्प ग्राफ होगा, हालांकि, निर्माता अपना वादा पूरा करने में असफल रहा है। चूंकि मैं अपने ट्रैक से बहुत खुश नहीं था, मैंने इस शो को छोड़ने का फैसला किया । ” शिंदे को स्थायी रूप से बाल वीर अभिनेत्री अदिति सजवान ने स्थान दिया था।

जनवरी 2015 में, यह बताया गया कि शिंदे को टीवी और टीवी के नए सिटकॉम भबी जी घर पार हाई में मुख्य भूमिका निभाने के लिए संपर्क किया गया था। शुरुआत में उन्हें एक ग्लैमरस पड़ोसी अनीता मिश्रा (अंततः सौम्य टंडन की भूमिका निभाने के लिए) डाल दिया गया था, लेकिन उन्हें साधारण गृहिणी, अनगोरी तिवारी, जब अभिनेत्री रश्मि देसाई को खेलना पड़ा था, जो व्यक्तिगत कारणों के कारण चुना गया था। [19] शिंदे भभजी जी घर पर है! में उनके अनुगमन भाभी के चित्रण के साथ एक घर का नाम बन गए, लेकिन उन्होंने मार्च 2016 में निर्माता के साथ कई मुद्दों के बाद छोड़ दिया और उन्हें मानसिक रूप से यातना देने का आरोप लगाया। अप्रैल 2016 में शिंदे को शुभांगी अत्रे ने स्थान दिया था, जिन्होंने 2014 में उन्हें चिडिया घर में स्थान दिया था। अत्र ने इस तथ्य को एक मात्र संयोग के रूप में बताया। 2017 में, शिल्पा ने पटेल की पंजाबी शदी फिल्म में एक आइटम गाना किया था

टीवी और बिग बॉस पर लौटें (2017-वर्तमान)

अक्टूबर 2017 में, शिंदे टीवी पर लौटे और लोकप्रिय रियलिटी शो बिग बॉस 11 पर एक प्रतियोगी बन गए। शो में उनके साथी प्रतियोगियों में से एक, विकास गुप्ता, और टीवी के प्रोग्रामिंग प्रमुख थे, जिन्हें कहा जाता है कि उनके लिए एक प्रमुख भूमिका निभाई थी भबी जी घर पार से हुकूमत दोनों ने शुरू में एक अप्रिय संबंध साझा किया और अक्सर शो पर लड़ीं, लेकिन उनका रिश्ता इसके अंत तक बहुत अधिक सौहार्दपूर्ण हो गया। शिंदे और गुप्ता दोनों अभिनेत्री हिना खान और बिजनेस पुनेश शर्मा के साथ शो में फाइनल बन गए। [28] शिंदे ने अन्य तीन फाइनल को हराया और 14 जनवरी 2018 को बिग बॉस 11 के विजेता घोषित किया गया।

व्यक्तिगत जीवन

शिंदे लोकप्रिय टीवी शो माएका (2007-2009) के सेट पर अभिनेता रोहित राज से मिले थे। दोनों ने एक दूसरे के साथ डेटिंग शुरू कर दिया। वे 2009 में शादी करने लगे थे, लेकिन शादी को बुलाया गया था जब शिंदे राज और उनके परिवार की निरंतर मांगों को पूरा करने में असमर्थ थे।

Source: en.wikipedia.org

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here