हस्तरेखा विज्ञानः हथेली पर बने ये निशान बताते हैं आप बनेंगे करोड़पति

0
180
haat-par-bane-ye-nishaan-btate-hai-ki

दोस्तों हम अक्सर हस्तरेखा पर विश्वास नहीं करते लेकिन आपको यह बात मालूम होनी चाहिए कि हमारे साथ जो भी घटना घटने वाली है उसका संकेत पहले से हमारे पास हमारे साथ में लिखा होता है बस जरूरत होती है समझने कि जो हम समझ नहीं पाते,तो चलिए दोस्तों आज आपको आपके ही हाथ में दिए कुछ रेखाओं के बारे में बताते है कि आखिर आपकी हाथ की रेखाएं आपके बारे में क्या कह रही है|

आमतौर पर वही लोग जीवन में हर क्षेत्र में सफलता की सीढ़ी चढ़ते हैं जो पूरी लगन से मेहनत करने से कभी पीछे नहीं हटते हैं। हालांकि हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार, हथेली की आड़ी-त‌िरछी रेखाओं के बीच एक रेखा ऐसी भी होती है, जिसके होने से माना जाता है कि आपको करोड़पत‌ि बनने से कोई नहीं रोक सकता है। ऐसे ज‌िनकी हथेली में भाग्यरेखा नहीं भी होती है, उन्हें भी यह रेखा धनी बनाती है,जानते है विस्तार से…

These marks on the palm show you will be millionaires

शास्त्र के अनुसार, आपकी हथेली में जब गुरु, शुक्र, बुध और चन्द्र पर्वत उठे हुए होते हैं तो ऐसे राज्यलक्ष्मी योग बनता है। इसके साथ ही इससे आप अपने भाग्य और मेहनत से खूब धन व घर-वाहन का सुख भी प्राप्त कर पाते हैं।इसके अलावा यदि आपकी हथेली में कहीं पर भी कछुए जैसा च‌िन्ह बन रहा है तो ये आपके अचानक धनवान बनने का योग है। दरअसल ऐसे में हो सकता है कि आपको अचानक ही क‌िसी स्रोत से खूब धन लाभ म‌िलने के योग बन जाएं।
वहीं चन्द्रमा से एक रेखा न‌िकलकर भाग्य रेखा से म‌िले और भाग्य रेखा पतली हो और सीधे शन‌ि पर्वत पर खत्म हो रही है तो यह भी आपके करोड़पत‌ि बनने का योग है।

 

खास बात है कि अगर आपकी हथेली में कहीं पर स्वास्त‌िक का च‌िन्ह बनता है तो आप बड़े ही भाग्यशाली व्यक्त‌ि कहलाते हैं। असल में समुद्रशास्‍त्र के अनुसार, ऐसे व्यक्त‌ि जीवन में काफी सफल और कामयाब बनते हैं। इसके साथ ही अगर हथेली में भाग्य रेखा, जीवन रेखा से दूर हो और चन्द्र पर्वत से एक पतली रेखा न‌िकलकर भाग्य रेखा से म‌िले तो व्यक्त‌ि व‌िदेश में जाकर धनवान बनता है।

These marks on the palm show you will be millionaires1

इसके साथ ही अगर हथेली में बुध पर्वत और मस्त‌िष्क रेखा पर ज‌िनके त‌िल होता है और भाग्यरेखा स्पष्ट, सीधी या पूरी तरह गायब भी हो तो भी करोड़पत‌ि बनने की प्रबल संभावना रहती है। ऐसे भाग्य रेखा हथेली में मोटी से पतली होती जाए और जीवन रेखा गोल व शन‌ि पर्वत ऊंचा हो तो भी व्यक्त‌ि व्यवसाय में खूब धन कमाता है।

दिलचस्प बात है कि यदि हथेली में कोई भी पर्वत उभरा हुआ हो और उस पर्वत पर कोई रेखा साफ, स्पष्ट और ब‌िना कटी हुई आती दिखे तो यह रोज योग का सूचक होता है। स्पष्ट तौर पर कहा जाए तो ऐसे व्यक्त‌ि अपनी योग्यता और परिश्रम से धनवान बनते हैं।

दोस्तों आपको यह आर्टिकल कैसा लगा और निचे कमेंट में जरूर बताएं कि आपकी भाग्य रेखा कहाँ जा रही है|लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए हमारे चैनल को फॉलो जरूर करें|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here