ट्रक ड्राइवर से करोड़पति कारोबारी बना ये शख्स, आज जीते हैं ऐसी लग्जरी लाइफ

0
110

अहमदाबाद के नरेश प्रजापति की गिनती शहर के कामयाब कारोबारियों में होती है। 10 साल पहले अहमदाबाद में एक मामूली ट्रक ड्राइवर नरेश के आज 22 ट्रक चलते हैं और कारोबार करीब 1 करोड़ से ज्यादा का है।जो कि आजकल हर तीसरे व्यक्ति का है लेकिन यहाँ बात नरेश के सफ़र की हो रही है, नरेश की कामयाबी से ज्यादा बेमिसाल उनका यहां तक पहुंचने का सफर रहा है।

बेमिसाल

दो महीने कोमा में रहे, 17 ऑपरेशन से गुजरे थे

– 2007 में साणंद में नरेश प्रजापति अपने ट्रक से जा रहे थे, तभी 11000 वॉट की बिजली लाइन की चपेट में आ गए। करंट इतना तेज था कि नरेश के शरीर का 50% हिस्सा बुरी तरह झुलस गया। दो महीने नरेश कोमा में रहे। 17 ऑपरेशन हुए।

 

– नरेश की हालत कुछ सुधरी तो परिवार वालों ने उन्हें अस्पताल के बिल के बारे में बताया। और 8 लाख कर्ज का बारे में भी बताया इसी कारण नरेश फिर से कोमा में चले गए।

अस्पताल

पुलिसवालों ने की मदद

– आखिर एक महीने बाद उनकी हालत में कुछ सुधार आया।

– 2002 के गुजरात दंगों के समय वो रात-दिन ड्यूटी करने वाले कुछ पुलिसकर्मियों को खाना खिलाते थे। इन्हीं में से कुछ पुलिसकर्मी नरेश की हालत का पता चलने पर आगे आए और मेडिकल बिल भरने में मदद की। बाकी पैसा लोगों से उधार लिया और अस्पताल का बिल चुकाया।

इलाज के वक्त हुआ कर्ज भी चुकाया

– अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद नरेश ने जिंदगी को वापस पटरी पर लाने की जद्दोजहद शुरू की। उन्होंने अपने ट्रांसपोर्ट कारोबार को ही आगे बढ़ाने की कोशिश में जुट गए।

– इसी दौरान वो एक कंपनी के डायरेक्टर के कॉन्टेक्ट में आए और उनकी कंपनी के लिए कंसल्टेंटी और लीगल लाइजनिंग का काम शुरू कर दिया।

– धीमे-धीमे कंपनी ने तरक्की की। डायरेक्टर ने भी नरेश की मेहनत को सराहा। कंपनी के साथ-साथ नरेश भी आगे बढ़ते गए। अब वो इसी कंपनी में जनरल मैनेजर के पद तक पहुंच चुके हैं।

मैनेजर

आज दो करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी के हैं मालिक और मजबूत हौंसला

इलाज के वक्त जितना भी कर्ज लिया था, सारा अब चुका दिया है। उनके पास करीब दो करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी है। जो नरेश कभी खुद ड्राइवर थे, आज शहर में उनके ट्रक चलते हैं। नरेश का शरीर अब पहले की तरह दुरुस्त नहीं रहा, पंजा काम नहीं करता, लेकिन उनका हौसला अब पहले से कहीं ज्यादा मजबूत हो चुका है।

तो दोस्तों आपको नरेश के जिंदगी का सफ़र कैसा लगा आप हमें कमेंट के मध्यम से बता सकते है|

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here