आज धोनी रच सकते हैं इतिहास! जाने कैसे?

0
61
Today Dhoni can create history! How to - Udta Social Official

अगर आज साउथ अफ्रीका और भारत के बीच खेले जाने वाले पहले एक दिवसीय मैच में धोनी दो बल्लेबाजों को विकेटकीपिंग करते हुए आउट करते हैं तो वे ODI में ऐसा करने वाले चौथे विकेटकीपर बन जाएंगे और अगर वे 4 खिलाड़ियों को आउट करते हैं तो वह क्रिकेट में 600वां शिकार करने वाले चौथे कीपर बन जाएंगे।

किंग्समीड मैदान पर भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमों की भिड़ंत होंगी। भारतीय टीम के लिए वनडे सीरीज में महेंद्र सिंह धोनी जैसा अनुभवी खिलाड़ी है और कई कीर्तिमान स्थापित करने के मौके भी हैं।

source

Trending – Reading Continue

अगर जीतनी है सिरीज़ तो टीम इंडिया को लड़ना होगा इतिहास से

डरबन: टीम इंडिया जब यहां वनडे सिरीज़ का आग़ाज़ करेगी तो उसे न सिर्फ़ साउथ अफ़्रीका की पेस बैटरी से निपटना होगा बल्कि इतिहास से भी लड़ना होगा. इंडिया का साउथ अफ़्रीका में वनडे में रिकॉर्ड ख़राब है. उसने यहां कभी भी वनडे सिरीज़ नहीं जीती है. भारत को यहां 1992-93 में 2-5, 2006-07 में 0-4, 2010-11 में 2-3 और 2013-24 में 0-2 से हार का मुंह देखना पड़ा था. इसके अलावा भारत ने यहां 1996-97 और 2001-02 में दो त्रिकोणीय सिरीज़ भी खेली थी जिनमें जिम्बाब्वे और केन्या की टीमें शामिल थीं, लेकिन इन दोनों में दक्षिण अफ्रीका विजेता बनकर उभरा था. टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना कम ही है.

रोहित शर्मा और शिखर धवन पारी की शुरुआत कर सकते हैं, उनके बाद कप्तान विराट कोहली, अंजिक्य रहाणे और श्रेयस अय्यर फिर धोनी आएंगे। देखना ये है कि मनीष पांडे, केदार जाधव और दिनेश कार्तिक में से किसे टीम में जगह मिलती है. गेंदबाज़ी आक्रमण में भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह पर ज़िम्मेदारी होगी.

 

source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here