पीरियड के दिनों में यौन संबंध बनाने के क्या हैं फायदे?

0
120
sex in periods day - Udta Social Official

कुछ रिपोर्ट्स और स्टडी का कहना है कि पीरियड के दौरान सेक्स के कई फायदे हैं. हालांकि, पीरियड के दिनों में यौन संबंध बनाना कई समाज में टैबू रहा है. आइए जानते हैं क्या है पीरियड के दिनों में सेक्स के फायदे…

 

1. रिपोर्ट के मुताबिक, स्टडीज में ये बात सामने आई है कि पीरियड के दिनों में संबंध बनाने से आपको क्रैंप्स रिलीज करने में मदद मिलती है. इसके साथ-साथ पीरियड में ब्लड आना भी जल्दी बंद हो सकता है.

 

2. जानकारों का यह भी कहना है कि ऑर्गेज्म से बॉडी ऑक्सीटॉसिन और डोपामाइन रिलीज करता है. thesun.co.uk में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, इससे आपको अपने पीरियड पेन को भी कम करने में मदद मिलती है.

 

असल में ऑर्गेज्म से जो हार्मोन्स रिलीज होते हैं वह पेन किलर से अधिक स्ट्रॉन्गर होते हैं.

 

3. पीरियड के दिनों को जानकार इस बात से भी जोड़ते हैं कि आपको अलग से ल्यूब की जरूरत नहीं होगी. वहीं कई लोग पीरियड ब्लड को घृणा की नजर से देखते हैं, लेकिन असल में इस ब्लड में ऐसी कोई बात नहीं होती.

 

4. एक रिपोर्ट में तो यह भी दावा किया गया है कि पीरियड में यौन संबंध आपके पार्टनर के साथ कनेक्शन को भी बढ़ाने में मदद करता है. असल में सोच ये है कि आमतौर पर लोग पीरियड में संबध बनाने से दूर रहते हैं, ऐसे में अगर कपल क्लोज होते हैं तो ये एक बोल्ड मूव होगा और वे एक-दूसरे के अधिक पास महसूस करेंगे. हालांकि, पीरियड में सेक्स के लिए कपल का सहज होना जरूरी है और ये पर्सनल च्वाइस भी है. इसलिए जरूरी नहीं है कि सभी को ये पसंद आए और वे ऐसा करें ही.

 

5. पीरियड में संबंध बनाने से आप अपने कंफर्म जोन से भी बाहर आते हैं और आप इसके बाद और नई चीजें ट्राई करने पर सोच सकते हैं. आप अपनी लव लाइफ में अधिक एंडवेंचरस हो सकते हैं. कई महिलाओं से भी ऐसा स्वीकार किया है.

 

हालांकि, इन तमाम फायदों के बावजूद, पहली बार ऐसा करना, कुछ कपल के लिए अटपटा हो सकता है. लेकिन एक्सपर्ट कहते हैं कि ऐसा न हो कि पहली बार के अनुभव के आधार पर आप इसे हमेशा के लिए ट्राई करना बंद कर दें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here