अबॉर्शन के बाद क्या होता है उस अजन्मे बच्चे का हाल, जानकर उड़ जायेंगे होश!

0
53
What will happen after the abortion?

हर लड़की के एक सपना होता है कि वह मां बनने। मां का प्यार इस जहां में सबसे सच्चा और अपरंपार है। लेकिन क्या इस बात का अंदेशा भी कोई कर सकता है कि जब उस मां के बच्चे को मौत के हवाले कर दिया जाए तो वो मां उस असहनीय पीड़ादायक दर्द को कैसे बर्दाश्त कर सकती होगी ?

 

मौत पर माँ पर क्या बीतता है:

जब किसी मां के अजन्मे बच्चे को उसकी कोख में ही दर्दनाक मौत दे दी जाए तो उस मां पर क्या बीतती होगी ? क्या आप सोच सकते हैं कि वो मासूम सा बच्चा जिसकी धड़कन अभी शुरु हुई है, जो अभी दुनिया में आया भी नहीं है, उस बच्चे को जब अबॉर्शन के द्वारा मौत के हवाले कर दिया जाता है तो उस नन्हे से मासूम को कितनी तकलीफ होती होगी ?

 

लड़कियां क्यों करवाती है अबॉर्शन:

हम इंसान सिर्फ इसलिए बच्चे को गिरा देने की सलाह दे देते हैं या फिर उसे गिरा देते हैं या फिर कुछ ऐसे होते हैं जिन्हें उन दिनों बच्चे की चाहत नहीं होती या फिर कई बार ऐसा भी होता है की कुंवारी लड़कियां जब प्रेग्नेंट हो जाती है तो समाज के डर से भी वो अपना अबॉर्शन करा लेती है।

 

क्या होता है अबॉर्शन के बाद:

जब किसी का अबॉर्शन होता है तो उसे सैलाइन अबॉर्शन कहते हैं। ये काफी दर्दनाक प्रक्रिया होता है। इंजेक्शन की सहायता से मां के गर्भ में एक ऐसा लिक्विड दिया जाता है जिसकी वजह से बच्चे की मृत्यु हो जाती है। ये लिक्विड इतना असरदायक होता है कि गर्भ में बच्चे के स्किन और फेफड़े पूरी तरह जल जाते हैं और बच्चा मौत के मुंह में समा जाता है।

बच्चे की दर्दनाक मौत के बाद मां का प्रसव करा दिया जाता है। फिर बच्चे को मार कर उसे कोख से बाहर कर दिया जाता है।

 

Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here