आखिर औरत के इस रूप का नाम वेश्या ही क्यों ??

0
139
why-this-form-of-woman-is-a-prostitute - udta social official

महिला के इस समाज में कई रूप होते है जिनके अनुसार हर महिला को चलना होता है। कई महिलाओं को इस रूप में भी आना होता है। इस दलदल में उतारी गई लड़कियों को हर रोज किसी भी पुरूष के साथ हमबिस्तर होना पड़ता है। उन्हें हमबिस्तर होने से उनकी रोज़ी रोटी चलती है,अक्सर महिलायें यह रास्ता तब अपनाती है जब उनके पास कमाई का कोई और जरिया नहीं होता|दलदल में जीना भी क्या जीना होता है कोई इनसे जाने|

वेश्या

आखिर भोगी बदनाम क्यूँ नहीं:

,”रेड लाइट एरिया” अलग अलग राज्य के अलग अलग क्षेत्रों में यह बना हुआ है|समाज का एक बड़ा तबका रेड लाइट एरिया के चक्कर लगता है जिनको इन औरतों का साथ चाहिए,और वह कुछ कीमत लेकर उनका साथ भी देती है,लेकिन इसमें भी उनकी गलती है,भोगी खुद उनके पास चल कर गया है,और बदनाम यह औरतें होती है|

 

औरत के है कई रूप:
औरत माँ भी है , औरत बहन भी है और औरत हमारी पत्नी भी है औरत देवी भी है ,जिसकी हम पूजा करते है और जिसको हम अपने बुरे वक़्त मे याद करते है अपने संकटों को दूर करने के लिए औरत एक ही है मगर हमारी उस औरत को देखने का नजरिया बदल जाता है और वो ही नजर हमारे रिश्तो को नया नाम देती है और ये भी सच है इसी औरत से हमारी सृष्टि भी चलती है।

संकटों

रुपया देकर उतार देते है कपडे: 
जिस देश मे हम औरतो की पूजा करते है, मंदिर मे जाकर एक औरत , जो पत्थर की मूरत में है हम उसकी पूजा करते है और उसको कपडे पहनाते है। मगर दूसरी तरफ अगर वो ही औरत किसी कोठे पर मिल जाये तो चंद रुपया देकर उसके कपडे उतारने मे हम थोडी सी भी देर नहीं लगती क्यूकि उस वक़्त हमको पता होता है कि हम ने उस औरत के शरीर को भोगने की कीमत दी हुई है।

कपडे उतारने

क्या खरीद सकते है प्यार:
हम इस आधुनिक युग मे पैसो से कुछ भी खरीद सकते है मगर किसी की भावनाये ,प्यार और आत्मा नहीं खरीद सकते है। आज तक हर इन्सान ने किसी भी वेश्या का शरीर तो खरीदा होगा मगर उसका प्यार उसकी आत्मा उसके दर्द को बटने की कोशिश नहीं की होगी आखिर ऐसा क्यू जब हम नारी को देवी का दर्जा देते है तो एक वेश्या भी तो वो ही नारी है जिसको हम माँ,बहन ,और पत्नी के रूप मे देखते है।

आपकी इस विषय में क्या राय है कमेंट बॉक्स द्वारा हमें ज़रूर बताएं|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here