बेटा पैदा करने के लिए महिलायें जा रही है इस देश, वजह जानकर होंगे हैरान!

0
116
Women are going to produce a son - this country - knowing the reason will be surprised - Udta Social Official

इंसान की फितरत और दिमाग कभी नहीं बदल सकता है। आज भी लड़कियों के पैदा होने पर अक्सर महिलाओं को घर में ताने सुनने पड़ते हैं। बड़े प्यार से लोग पत्नी के प्रेग्नेंट होने पर ये कह देते हैं कि लड़की हो या लड़का उन्हें फर्क नहीं पड़ता, लेकिन जैसे ही पत्नी क्यूट सी बेटी को जन्म देती है, पति समेत कईयों के चेहरे पर सिकन आ जाती है।

 

महिलाएं जा रही है इस देश:

इसी लड़के और लड़की के फर्क को और बढ़ाते हुए लोग अब अपने देश में नहीं, बल्कि पड़ोसी देश का रुख कर रहे हैं। बेटे की चाहत में पुरुष प्रधान इस समाज में लड़कियों की स्थिति हमेशा ही जस की तस रहने वाली है। सरकार चाहे कितनी भी कोशिश क्यों न कर ले, लेकिन लोगों की मानसिकता नहीं बदल सकती है।

 

विदेश तक चले जाते है लोग:

भारत में लाख कानून बन जाए, लेकिन लोग गर्भ में पल रही बेटी का पता लगाने के लिए विदेश तक चले जा रहे हैं। पेट में ही बेटी का परिक्षण कराकर उसे मार दे रहे हैं। अब बेटे की चाहत में लोग पड़ोसी मुल्क नेपाल का रुख कर रहे हैं।

 

भ्रूण हत्या और लिंग निर्धारण गैर कानूनी:

बेटे की चाहत में भारत में भ्रूण हत्या और प्रसव पूर्व लिंग निर्धारण गैर कानूनी है और इसमें दंड का प्रावधान भी है। अब तो लोग इस कानून से बचने के लिए पड़ोसी देश नेपाल में जाकर लिंग परीक्षण धड़ल्ले से करा रहे हैं।

 

Source: firpost.com