दुनिया का सबसे छोटा बॉडी-बिल्डर,जिसके आगे अच्छे-अच्छे धुरंधर हुए ढेर

0
144

बहुत से लोगों को छोटे कद को लेकर शंकोच बना रहता है या छोटे कद कि वजह से कॉन्फिडेंस कम हो जाता है लेकिन अगर आप अपने अन्दर कॉन्फिडेंस ले आये आगे बढ़ने का,तो यकीन मानिये आपको आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता आपकी खुद की हाइट भी नहीं|

आज हम आपको बताने जा रहे है दुनिया के सबसे छोटे बॉडी बिल्डर के बारे में, जिसने बॉडी बिल्डिंग में प्रतिभा का मनवाया लोहा,जी हाँ, वैसे तो अपने बहुत बॉडी बिल्डर देखे होंगे पर आज हम जिस बॉडी बिल्डर की बात कर रहे है वो इन सब से अलग है।

बॉडी-बिल्डर

आपको बता दे कि दुनिया का सबसे छोटा बॉडी बिल्डर फगवाडा निवासी आदित्य उर्फ रोमियो है। यह सिर्फ 2 फुट 9 इंच कद के मालिक आदित्य देव उर्फ़ रोमियो को दुनिया में सबसे छोटे कद के बॉडी बिल्डर के रूप में जाना जाता था।

 

अपने छोटे से शरीर को आकर्षक बनाने के लिए 9 किलो वजन का मालिक रोमियो हर रोज डेढ़ किलो के डम्बल से व्यायाम करता था।

छोटे से शरीर

साल 2006 में रोमियो का नाम दुनिया के सबसे छोटे बॉडी बिल्डर के रूप में लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में अंकित किया गया था। एक बॉडी बिल्डर होने के अलावा रोमियो को बहुत बड़े डांसर के रूप में भी जाना जाता था।

रोमियो ने देश-विदेश की कई टीवी चैनलों पर अपनी डांस और बॉडी बिल्डिंग प्रतिभा का लोहा मनवाया था।

रोमियो

रोमियो की जिंदगी पर ब्रिटेन में फिल्म का भी निर्माण किया गया था। जिसकी शूटिंग अमेरिका में की गई थी। रोमियो को ब्रेन हैमरेज होने के बाद रोमियो को जालंधर के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, लेकिन डॉक्टर उसकी जिंदगी नहीं बचा सके।

जालंधर

दोस्तों आप अपने सुझाव हमें कमेंट बॉक्स द्वारा दे सकते है|

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें:

www.udtasocial.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here