INDvsSA: मैच के बाद युजवेंद्र चहल का बड़ा बयान। जाने इसके बारें में और जानकारी?

0
70
yuzvendra-chahals-big-statement-after-match - Udta Social Official

नई दिल्लीः भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच छह वनडे मैचों की सीरिज में दूसरा मैच भारतीय टीम ने 9 विकेट से जीत लिया है। पहला मैच भारत ने 6 विकेट से डरबन में जीता था। इसी लय को बरकरार रखते हुए भारत अब तीसरा वनडे केपटाउन में खेलेगा। बता दें कि दूसरे मैच में आसान से टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने इसे 20.3 ओवरों में खत्म कर दिया था। टीम की जीत का श्रेय बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाजों का जाता है। युजवेंद्र चहल अफ्रीकी सरजमी में किसी वनडे में पांच विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं।

मैच के दौरान चहल काफी खुश नजर आ रहे थे। जिस पर उन्होंने कहा कि, ”मैं गेंद को फ्लाइट कराता हूं और विकेट पर फोकस करता हूं।

मुझे पता है कि इस गेंद पर छक्का भी पड़ सकता है लेकिन आपका कप्तान और टीम प्रबंधन जब आपके साथ होता है तो आत्मविश्वास मिलता है। मैंने बेंगलूर में आरसीबी के लिए खेला है और वहां के विकेट इससे भी सपाट है लिहाजा वह अनुभव यहां काम आया।” चहल ने 8.2 ओवरों में 22 रन देकर 5 विकेट हासिल किए हैं। वे बोले कि, ”यदि आप बल्लेबाज या उनके कद के बारे में सोचने लगे तो अपनी ताकत पर फोकस नहीं कर सकते। आईपीएल में भी मैंने चार ओवर में 40 रन तक दिए लेकिन मुझे तब भी यही लगता था कि अच्छी गेंदों पर शाट लगे हैं । मेरी ताकत विकेट लेना है और मैं किफायती गेंदबाजी के चक्कर में नहीं पड़ता।”

चहल सबसे खुश जेपी डुमिनी को आउट कर के हुए। चहल ने कहा, ”डुमिनी का विकेट सर्वश्रेष्ठ था क्योंकि वह बायें हाथ का बल्लेबाज हैं। मैं आईपीएल में उसके साथ खेल चुका हूं और वह आखिरी ओवरों में खेल का नक्शा बदल सकते हैं। हमारी योजना उसे धीमी गेंद डालने की थी जो कारगर साबित हुई।” कप्तान विराट कोहली ने 50 गेंदों में नाबाद 46 रन बनाए तो वहीं दूसरे छोर पर शिखर धवन ने नाबाद 56 गेंदों में 51 रनों की पारी खेली।

स्रोत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here